मुखिया ने कराया पंचायत को सैनिटाइज और की सोशल डिस्टेंस रखने की अपील

मधेपुरा के मुरलीगंज में मुखिया ने कराया मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत को सैनिटाइज और सोशल डिस्टेंस रखने की अपील की.

मुरलीगंज प्रखंड अंतर्गत रजनी पंचायत में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण से रोकथाम के लिए पंचायत की मुखिया अनीता देवी के नेतृत्व में पंचायत के सभी गांव के मोहल्ले स्थित नालियों, गलियों व चौक-चौराहे एवं सार्वजनिक स्थलों पर सेनेटाइज का काम विगत दो दिनों से करवाया जा रहा है. मशीन द्वारा छिड़काव कार्य में पंचायत के दर्जनों नवयुवकों एवं सामाजिक कार्यकर्ताओं को लगाया गया है. साथ ही साथ प्रतिदिन लाउडस्पीकर के माध्यम से भी कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव हेतु लोगों को जागरूक किया जा रहा है. लोगों को घरों में रहकर सुरक्षित रहने की अपील की जा रही है. 

इस क्रम में पंचायत के मुखिया द्वारा विगत 2 दिनों से वार्ड नंबर 1, वार्ड नंबर 2, वार्ड नंबर 3, वार्ड नंबर 4 में छिड़काव कर्मियों को आवश्यक निर्देश देकर इस कार्य में भेजा जा रहा है. जिसमें पंचायत को किसी भी गली या अन्य किसी भी सार्वजनिक स्थान को छिड़काव से वंचित नहीं रखा जा सके. 

वहीं इस संबंध में मुखिया प्रतिनिधि राजीव राजा ने बताया कि दवाई छिड़काव के बाद तुरंत ही ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव किया जाएगा, जिससे संक्रमित बीमारी के साथ-साथ मच्छर एवं कई प्रकार के कीटाणुओं के प्रकोप से बचा जा सकेगा. इसको लेकर पंचायत के सभी जनता काफी उत्साहित देखे गए तथा इस कार्य को काफी सराहनीय कदम माना जा रहा है.

मौके पर मौजूद जिला परिषद प्रत्याशी कृष्णकांत मंजू उर्फ पिंटू ने जानकारी देते हुए बताया कि आज वार्ड नंबर 8, वार्ड नंबर 15, वार्ड नंबर 18 और वार्ड नंबर 17 को सैनिटाइजिंग करने का काम किया जा रहा है. लोगों से अपील की जा रही है कि अपने घरों में रहें और खुद को भी सुरक्षित रखें एवं दूसरे को भी सुरक्षित रहने दें.
मौके पर नीतू पासवान, कुंदन दास, सुबोध दास, पंकज कुमार, अमरकांत राजा, मिथलेश कुमार, मुकेश कुमार, ज्ञान सागर, अशोक, सरपंच नंदकिशोर ठाकुर, पैक्स अध्यक्ष भालचंद यादव, गुड्डू मुखिया, नित्यानंद पासवान समिति, अजय ऋषिदेव, संतोष मुखिया, सचिन पासवान, उप मुखिया मौजूद थे.
मुखिया ने कराया पंचायत को सैनिटाइज और की सोशल डिस्टेंस रखने की अपील मुखिया ने कराया पंचायत को सैनिटाइज और की सोशल डिस्टेंस रखने की अपील Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.