सीएसपी केन्द्रों पर ऐसे रहेगी भीड़ तो कैसे होगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन?

मधेपुरा जिले के शंकरपुर  प्रखंड मुख्यालय सहित ग्रामीणों ओर कस्बाई इलाके में ग्रामीणों की सुविधा के लिए सी एस पी केंद्र खोला गया है. लेकिन वर्तमान समय में महामारी कोरोना वायरस को लेकर लॉक डाउन के बाबजूद भी केंद्रों पर काफी भीड़ लगी रहती है और कहीं भी सोशल डिस्टेंस का पालन नही हो रहा है. 


जिसके चलते केंद्र संचालक भी काफी परेशान हो रहे हैं. इनके द्वारा कहने के बाबजूद भी लोग नहीं मान रहे हैं फिलहाल.

प्रधानमंत्री गरीब कल्याण योजना के तहत ग्राहक के खाते में राशि दी गई है जिसकी निकासी को लेकर प्रखंड के विभिन्न ग्राहक सेवा केन्द्र पर ग्राहकों की अनियंत्रित भीड़ लगी रही. इस दौरान लाक डाऊन के सोशल डिस्टेंस का जमकर उल्लंघन हो रहा है. मालूम हो कि जन धन योजना के तहत 500-500 रूपये आए हैं, इसकी निकासी को लेकर प्रखंड के विभिन्न ग्राहकों सेवा केन्द्र पर ग्राहकों की काफी भीड़ रहती है। जबकि अभी के समय मे एक दूसरे से दूरी बना कर रहना बहुत जरूरी है ताकि कोरोना की फैलाव ना हो। 

कहीं-कहीं तो संचालक के द्वारा नियम का पालन करवाया जाता है लेकिन ग्राहक उल्लंघन कर देते हैं. ब्लॉक कार्यालय के सटे उत्तर साइड में यूबीजीबी के सीएसपी केन्द्र जमकर लाक डाउन का उल्लंघन हो रहा है.  मालूम हो कि प्रखंड मुख्यालय सहित ग्रामीण क्षेत्र मिलाकर सभी बैंक शाखा के दर्जनों सीएसपी केन्द्र हैं और कमोबेश सभी में यही हालत बनी हुई है.
सीएसपी केन्द्रों पर ऐसे रहेगी भीड़ तो कैसे होगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन? सीएसपी केन्द्रों पर ऐसे रहेगी भीड़ तो कैसे होगा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन? Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 09, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.