निंदनीय घटना: चिकित्सक के साथ कर दी बदसलूकी

देश में फैले कोरोना महामारी में एक तरफ पूरा देश आक्रांत है. इस वैश्विक महामारी के समय में कोरोना वारियर्स के रूप में एक डॉक्टर भी मैदान में हैं. जो कठिन समय में लगातार महामारी से निपटने में साथ दे रहे हैं. वहीं कुछ लोग चिकित्सकों के साथ बदसलूकी करने पर उतर आए हैं. 


जिले में ही अन्य प्रखंडों में इन्हीं वारियर्स के मनोबल के लिए फूलों की वर्षा की जा रही है लेकिन सिंहेश्वर का मामला कुछ अलग है. यहां डॉक्टर के साथ लोग गाली-गलौज पर उतारू हो जाते हैं. इस परिस्थिति में डॉक्टर अपने आप को काफी असहज महसूस कर रहे हैं. मामला सीएचसी सिंहेश्वर में उस समय आया जब एक आदमी अपने बच्चें को लेकर सीएचसी आया. चिकित्सक ने ओपीडी के बंद रहने की बात कही और कुछ दवा इमरजेंसी में तत्काल नहीं रहने की बात कही और वह दवा बाहर से लेने की सलाह दी. इस बात पर मरीज के साथ आये परिजन चिकित्सक से उलझ गए. 

वहीं इस बावत प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सिंहेश्वर के आयुष चिकित्सक डा. जय कृष्ण कुमार ने आवेदन देते हुए बताया कि वह मंगलवार को दोपहर 2 बजे से रात्रि 8 बजे तक ड्यूटी करते हैं. इसी ड्यूटी के बीच एक मरीज एक बच्चे के साथ आया तथा बच्चे के बारे में बताया. जैसा कि हम लोग जानते हैं कि अभी लॉकडाउन के कारण ओपीडी नहीं चल रहा है. जिस वजह से इमरजेंसी में आउटडोर की दवाई नहीं रहती है. मरीज को कुछ दवाई देते हुए कुछ दवाई बाहर से लाने के लिए कहा तो इतने में ही उक्त व्यक्ति उलझ गया और गाली गलौज करने लगा. चिकित्सक ने यह भी बताया कि इस परिस्थिति में किस प्रकार से ड्यूटी की जा सकती है. वह काफी घबराये हुए हैं और वरीय अधिकारी से सहायता की मांग की. 

इस बावत चिकित्सा पदाधिकारी आनंद भगत ने बताया कि चिकित्सक के साथ बदसलूकी की गई है. पता लगाया जा रहा है कि किस परिस्थिति में ऐसी घटना घटित हुई है. जबकि बीडीओ राजकुमार चौधरी ने बताया कि मामले की जानकारी मिलते ही वह अस्पताल आए और लोगों को समझा बुझा कर शांत कर दिया. वहीं थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि सूचना मिली थी मामले की जांच की जा रही है.
निंदनीय घटना: चिकित्सक के साथ कर दी बदसलूकी निंदनीय घटना: चिकित्सक के साथ कर दी बदसलूकी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 14, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.