मधेपुरा के सब्जी मंडी में लॉकडाउन के आदेश की उड़ रही है धज्जियाँ

मधेपुरा जिले में लॉकडाउन का पालन कराने में कई जगह भारी चूक हो रही है. सरकार ने लॉकडाउन शत प्रतिशत लागू हो उसके लिए पुलिस और प्रशासन को सख्ती बरतने के लिए कहा.


लेकिन सच यह है कि लॉकडाउन में कई जगह सिर्फ पुलिस और प्रशासन ही मूकदर्शक नहीं बनी हुई है बल्कि लॉकडाउन का लोगों ने भी मजाक बना रखा है. आम दिनों की तरह सुबह से दस बजे तक और तीन बजे से छह बजे तक लॉकडाउन है. सुबह पांच बजे सब्जी मंडी में जुटी भीड़ जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन से मानो पूरी तरह बेखबर हो. कई जगह सब्जी मंडी में लगने वाली भीड़ को लेकर मुख्यमंत्री ने भी चिन्ता जाहिर किया है. मुख्यमंत्री की चिन्ता से भी जिला प्रशासन बेखबर है. 

वहीं डीजीपी गुप्तेश्वर पांडेय ने लॉकडाउन तोड़ने को लेकर सख्त कार्रवाई करने का आदेश दिया है लेकिन शब्जी मंडी को देखकर ऐसा ही लगता है कि पुलिस इस से बेखबर है. 

वहीं ऐसा भी देखा जा रहा है कि मुख्य सड़क पर तैनात  पुलिस लॉकडाउन के दौरान सड़कों पर चलने वाले लोगों को सड़क पर निकलने का कारण पूछने या रोकने की जरूरत नहीं समझती है और बिना हेल्मेट पहने बाइक चालक को लॉकडाउन तोड़ने  को आधार मानकर बाइक चालक की बाइक जब्त कर उन्हें जुर्माना वसूल कर छोड़ देना, बस यही काम रह गया है. जबकि सैंकड़ों लोग पुलिस के सामने सड़कों पर चहलकदमी करते नजर आते हैं पुलिस उन्हे नहीं रोकती बल्कि बिना हेल्मेट पहने बाइक चालक पर निशाना साधने के फिराक में रहती है.

लॉकडाउन में तैनात पुलिस  प्रति दिन हजारों  की जुर्माना राशि वसूल कर लॉकडाउन को कड़ाई से पालन मान रहे हैं और उच्चाधिकारी प्रतिदिन बाइक जब्त और जुर्माना की राशि को लॉकडाउन तोड़ने वाले के खिलाफ एक बड़ी कार्रवाई मान रहे हैं. ऐसा भी हो सकता था कि बाइक चालक से जुर्माना के बजाय जब्त बाइक को पूरे लॉकडाउन तक रखा जाता तो लॉकडाउन काफी कारगर साबित होता.
इधर सब्जी मंडी में जुटी भीड़ को रोकने के लिए पुलिस बल तो दूर एक चौकीदार तक की तैनाती नहीं होने के कारण मंडी में लॉकडाउन और सामाजिक दूरी भीड़ की भेंट चढ़ गयी है. वहीं दूसरी ओर शनिवार को खाद्यान्न जनवितरण दूकान की जांच करने पहुंचे पदाधिकारी का भीड़ देख कर होश उड़ गया. भीड़ देखकर पदाधिकारी तत्काल खाद्यान्न वितरण पर रोक लगाते हुए वितरण में नये आदेश जारी कर दिए. 

वहीं मधेपुरा के मिठाई में शनिवार को लगी हाट में लॉकडाउन और सामाजिक दूरी की धज्जियाँ उड़ती रही और पुलिस हाट के नजारे देखते रहे.
मधेपुरा के सब्जी मंडी में लॉकडाउन के आदेश की उड़ रही है धज्जियाँ मधेपुरा के सब्जी मंडी में लॉकडाउन के आदेश की उड़ रही है धज्जियाँ Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.