कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर इस पंचायत में भी मुखिया करा रहे सेनेटाइज

कोरोना वायरस संक्रमण की वजह से महामारी को लेकर मधेपुरा जिले के प्रखंड क्षेत्र के सपरदह पंचायत एवं गणेशपुर पंचायत में मुखिया के नेतृत्व में युवाओं के समूह पूरे पंचायत में कर रहे हैं सैनिटाइजर का छिड़काव ।


ग्राम पंचायत सपरदह की मुखिया कंचन देवी एवं गणेशपुर पंचायत के मुखिया मोहम्मद वाजिद ने बताया कि छिड़काव से पूर्व वार्ड सदस्यों एवं समाजसेवियों की बैठक आयोजित की गई थी, जिसके बाद डेटॉल, फिटकिरी, डीडीटी पाउडर, कपूर इत्यादि के द्वारा बड़े बड़े ड्रम में सैनिटाइजर तैयार किया गया।

मुखिया कंचन देवी की देखरेख में उप मुखिया बैकुंठ झा, मुखिया प्रतिनिधि मुकेश झा, वार्ड सदस्य मुरलीधर झा, अशोक यादव, बंगट मंडल, सुनील झा इत्यादि जनप्रतिनिधियों व समाजसेवियों ने 10 घरों में स्वयं से सैनिटाइज कर छिड़काव के कार्यक्रम का शुभारंभ किया।

सैनिटाइजर की मदद से पूरे पंचायत में प्रत्येक घर, प्रत्येक दुकान, छोटी-बड़ी सड़कें, गली-नाले इत्यादि में छिड़काव किया जाएगा।

मुखिया ने सभी वार्ड सदस्यों को एक बड़ी जिम्मेदारी देते हुए कहा कि सोशल डिस्टेंस का पालन करते हुए अपने वार्ड के प्रत्येक घर को सैनिटाइज करवाने के साथ-साथ लोगों के बीच यह जागरूकता भी फैलाए कि वह लॉकडाउन की अवधि में घर से बाहर ना निकले। इस वैश्विक महामारी के बीच पीने के लिए सर्वाधिक गर्म पानी का इस्तेमाल करें, एक दूसरे से 1 मीटर की दूरी बनाकर रखें। अगर हम लोग सरकार के निर्देश पर लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन करते हैं तो निश्चित की कोरोनावायरस से जंग जीतेंगे।

कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर इस पंचायत में भी मुखिया करा रहे सेनेटाइज कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव को लेकर इस पंचायत में भी मुखिया करा रहे सेनेटाइज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.