कोरोना का संदिग्ध मिलने से परेशानी: युवक एक सप्ताह पहले लौटा है मुंबई से, जाँच के लिए मधेपुरा रेफर

मधेपुरा के पुरैनी प्रखंड क्षेत्र के एक गांव में कोरोना का संदिग्ध मिलने से इलाके के लोगों कि चिंता फिलहाल बढ़ गई है.
बताया गया कि आलमनगर थाना क्षेत्र के एक गांव का रहने वाला 35 वर्षीय यह युवक पुरैनी थानाक्षेत्र स्थित अपने ननिहाल में था और बुधवार की रात को अचानक उसकी तबीयत बिगड़ गयी. युवक को खांसी, बुखार और सांस लेने में तकलीफ होने पर गांव वालों ने गांव से बाहर स्थित ठाकुरबारी में उसे रात भर रखा और फोन से प्रशासन को इसकी सूचना दी गई. सुबह में सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पुरैनी के डॉक्टरों द्वारा उसे आइसोलेटेड एंबुलेंस के द्वारा मधेपुरा सदर अस्पताल भेज दिया गया. वह एक सप्ताह पहले ही मुंबई से लौटा है. उसे सर्दी, खांसी के साथ-साथ बुखार की शिकायत है.

सीएचसी में मरीज की जांच करने वाले चिकित्सक के अनुसार उसे संदिग्ध के रूप में जिला अस्पताल भिजवा दिया गया है. अब वह जिला अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रहेगा. उसके खून का नमूना जांच के लिए भेजा जाएगा. उन्होंने कहा कि युवक को सर्दी, खांसी, बुखार की शिकायत है और सांस लेने में तकलीफ हो रही थी. मरीज कुछ ही दिन पहले बाहर से लौटा है, इसलिए कोरोना की जांच जरूरी लग रही है. उधर मरीज के मधेपुरा रेफर होने के बाद गांव में दहशत का माहौल है. गांव वालों ने पूरे गांव को सैनिटाइज करने की मांग की है. 
बहराहल आज भी प्रखंड क्षेत्र में विभिन्न गांव के विद्यालयों पर प्रवासी मजदूरों के ठहरने के निर्देश का पालन नहीं हो पा रहा है. जिससे इस तरह की परेशानी सामने आ रही है. 
वहीं प्रखंड में बुधवार की संध्या में बाजार में भीड़ उमड़ गयी थी जब देर संध्या भीड़ का वीडिओ स्थानीय लोगों ने वायरल किया तो प्रशासन की नींद खुली और अंचलाधिकारी ने सब्जी और फल बेचने वाले को अम्बेदकर मैदान में सोशल डिस्टेन्स का पालन करते हुए सब्जी बेचने का सख्त निर्देश दिया. अब यहां सवाल उठता है कि स्थानीय प्रशासन और जनप्रतिनिधि इसी तरह उदासीन रहे तो हालत और भी गम्भीर हो सकती है. स्थानीय लोगो ने गांव सहित मुख्यालय बाजार को सेनेटाइज करने की मांग की है.

कोरोना का संदिग्ध मिलने से परेशानी: युवक एक सप्ताह पहले लौटा है मुंबई से, जाँच के लिए मधेपुरा रेफर कोरोना का संदिग्ध मिलने से परेशानी: युवक एक सप्ताह पहले लौटा है मुंबई से, जाँच के लिए मधेपुरा रेफर Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 02, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.