कोशी के पीएमसीएच कहे जाने वाले सदर अस्पताल सहरसा में नाकाफी है कोरोना संक्रमित मरीज के लिए व्यवस्था

सहरसा | कोशी का पीएमसीएच है जाने वाला सदर अस्पताल सहरसा में डॉक्टर और नर्स कोरोना वायरस संक्रमित बीमारी से मरीज को बचाने में असमर्थ दिख रही है. 


डॉक्टर और नर्स को अब तक स्वास्थ्य विभाग और न ही सरकार के द्वारा व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण किट मुहैया कराई गई है, जिससे मरीजों की सही ढंग से इलाज कर सकें। 

डॉक्टर और नर्स को किट नहीं मिलने की वजह से डॉक्टर और नर्स को भी कोरोना वायरस जैसे संक्रमित बीमारी का खतरा बना हुआ है। 

बताया यह भी जाता है कि सदर अस्पताल में सैनिटाइजर, मास्क, ग्लव्स, डॉक्टर और नर्स के लिए उपयोग में लाए जाने वाले व्यक्तिगत सुरक्षा उपकरण PPE किट की घोर अभाव है. अगर डॉक्टर और नर्स ही सुरक्षित ना रहे तो मरीजों का कैसे संभव है इलाज. कोरोना वायरस जैसे संक्रमित बीमारी से लड़ना संभव नहीं है।

लेकिन अब तक स्वास्थ विभाग और न ही सरकार के द्वारा डॉक्टर और नर्स के लिए किसी भी तरह की PPE किट की व्यवस्था नहीं की गई है. सिर्फ आइसोलेशन वार्ड की भरमार लगा दी गई है सरकार के द्वारा.
इस संबंध सिविल सर्जन लल्लन प्रसाद सिंह से जब हमने पूछा तो उन्होंने कहा कि डॉक्टर और नर्स के लिए PPE किट मंगाई जा रही है, बहुत जल्द मुहैया कराई जाएगी.
कोशी के पीएमसीएच कहे जाने वाले सदर अस्पताल सहरसा में नाकाफी है कोरोना संक्रमित मरीज के लिए व्यवस्था कोशी के पीएमसीएच कहे जाने वाले सदर अस्पताल सहरसा में नाकाफी है कोरोना संक्रमित मरीज के लिए व्यवस्था Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.