मुरलीगंज में लॉक डाउन: जनता को समझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी प्रशासनिक अधिकारियों को

रविवार 22 मार्च के जनता कर्फ्यू खत्म होने के बाद आज सुबह से ही जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के सब्जी मंडी अन्य दुकानें खुल गई, लोगों की भारी भीड़ जमा होने लगी. टेंपो, बस, रिक्शा, आम दिनों की तरह चलने लगी.

ऐसे में मुरलीगंज के प्रशासनिक पदाधिकारियों ने कोरोना से लोगों को सुरक्षित रखने के लिए मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र एवं ग्रामीण क्षेत्रों में प्रखंड विकास पदाधिकारी एवं मुरलीगंज ललन कुमार चौधरी, थानाध्यक्ष किशोर कुमार, अंचलाधिकारी शशि भूषण कुमार के संयुक्त नेतृत्व में प्रशासन ने पूरे शहरी एवं ग्रामीण क्षेत्रों के छोटे बाजारों को 31 मार्च तक लॉकडाउन करने के प्रशासनिक आदेश को लागू करवाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी.

ध्वनि विस्तारक यंत्र द्वारा तत्काल प्रभाव से यह आदेश लागू किए जाने की घोषणा आम नागरिकों के बीच लॉक डाउन होने के बाद आम लोग केवल इमरजेंसी सेवाओं के लिए ही बाहर निकल सकेंगे. सरकार की घोषणा के बाद प्रशासन ने लॉक डाउन का शत-प्रतिशत पालन कराने के लिए जनता से अपील की गई. 

मुरलीगंज प्रखंड विकास पदाधिकारी ललन कुमार चौधरी, थानाध्यक्ष किशोर कुमार एवं अंचल अधिकारी शशि भूषण कुमार, कमाण्डो बल के जवान एवं पुलिस बल के जवानों के नेतृत्व में जनता को जागरूक करने के लिए दुर्गा स्थान चौक, गोल बाजार, हाट बाजार, हरिद्वार चौक, काशीपुर चौक, गौशाला चौक, जयरामपुर चौक, मस्जिद चौक, चाय एवं पान दुकान व जूते चप्पल कपड़े की दुकान श्रृंगार प्रसाधन की दुकानों नाई की दुकान ब्यूटी पार्लर, हेयर सैलून बंद करवाए गए एवं अगले आदेश तक यानी 31 मार्च नहीं खोलने के लिए कहा गया.

 \
टेंपो चालक को पूरी तरह ध्वनि विस्तारक यंत्र से पब्लिक ट्रांसपोर्ट इन को भी पूरी तरह बंद रखने के विषय में बताया गया. नागरिकों को कोरोना वायरस के प्रति सचेत रहने के लिए कहा सिर्फ आवश्यक वस्तुओं के लिए ही घर के बाहर निकले अन्यथा घर के भीतर ही 31 मार्च तक रहे.

नगर पंचायत क्षेत्र में दवा, राशन, सब्जी, दूध और अन्य जरूरी सामान की उपलब्धता और सही दामों में मिलना सुनिश्चित कराएगी. किसी भी तरह की असुविधा होने पर अधिकारियों के संपर्क में रहेंगे और किसी तरह की शिकायत या गड़बड़ी की तत्काल सूचना स्थानीय प्रशासन को देंगे.

मुरलीगंज में लॉक डाउन: जनता को समझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी प्रशासनिक अधिकारियों को मुरलीगंज में लॉक डाउन: जनता को समझाने में काफी मशक्कत करनी पड़ी प्रशासनिक अधिकारियों को Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 23, 2020 Rating: 5

1 comment:

Powered by Blogger.