मधेपुरा में लॉकडाउन पर गंभीर नहीं बहुत से लोग: प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी लॉकडाउन फ्लॉप

मधेपुरा जिला व पुलिस प्रशासन के लाख प्रयास के बावजूद लॉकडाउन जिला मुख्यालय सहित अनुमंडल और प्रखण्ड मुख्यालय में आज पहले दिन पूरी तरह फ्लॉप ही माना जाएगा । 


प्रशासन के अधिकारी एक तरफ दुकानें बंद कराते रहे. पर एक तरफ प्रशासन के अधिकारी आगे बढ़ते तो दूसरी तरफ दूकान खुलती रही. यह लुका-छुपी का खेल दिनभर जारी रहा। दूसरी तरफ जिला मुख्यालय में बाइक और चार चक्के वाहन को रोकने, साथ ही सडकों पर लोग की आवाजाही रोकने में प्रशासन पूरी तरह फेल नजर आ रही है ।

बताते चलें कि बिहार में बढ़ते कोरोना के मद्देनजर मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने प्रदेश में 23 मार्च से 31 मार्च तक लॉकडाउन कर दिया है।

सोमवार की सुबह मधेपुरा जिला मुख्यालय की अधिकांश दूकान खुल गयी, मानो दूकानदार बेखबर हो. लेकिन सुबह 9 बजे एसडीएम वृंदा लाल और एसडीपीओ वशी अहमद, पुलिस  बल के साथ  सड़क पर उतरे तो दुकानों की शटर गिरने लगी । पर शायद कई दुकानदारों को लोगों की जान से ज्यादा खुद की कमाई ऐसे वक्त में भी प्यारी है. उनके जाने के बाद शटर फिर से उठने लगी । 

फिर 9:30 बजे जब पुलिस बल के साथ डीएम और एसपी संजय कुमार का काफिला सड़क पर उतरा तो फिर दुकानों की शटर गिरने लगी । इस लुका छिपी का खेल चलता रहा।

दिनभर बीडीओ, थानाध्यक्ष  सुरेश कुमार सिंह और परिवहन पदाधिकारी पुलिस बल के साथ सड़क पर उतरे और खुली दुकानों को बंद कराया । शहर के मेडिकल स्टोर, बैंक, दूध और फल और सब्जी की दुकानें खुली रही ।

दूसरी तरफ दिनभर सड़क पर लग्ज़री गाड़ी, ओटो और बाइक की रफ्तार थमने का नाम नहीं लिया, वैसे सड़क पर चल रहे ऑटो को बंद करने के लिए परिवहन पदाधिकारी ने पहल किया और कुछ ऑटो को जप्त किया लेकिन कारगर साबित नहीं हुआ. दिनभर ऑटो और लग्जरी गाड़ी सडकों पर दौड़ती रही और प्रशासन मूकदर्शक बनी रही। 

सरकार ने भीड़ से बचने की सलाह दी वही सोमवार  को जिला मुख्यालय के तमाम  बैंक में भी ग्राहकों की भीड़ दिखी, इस भीड़ को अलग करने की प्रशासन ने कोई पहल नहीं की।

लॉकडाउन के बावजूद लोग घर में कैद रहने के बजाय बड़ी संख्या में लोग सड़क पर चहल कदमी करते रहे । जाहिर है ऐसे में सडकों पर चल रहे बाइक, ऑटो और कार के खिलाफ जिला प्रशासन को सख्त कदम उठाने की जरूरत है अन्यथा लॉकडाउन का कोई मायने नहीं रह जायेगा ।
मधेपुरा में लॉकडाउन पर गंभीर नहीं बहुत से लोग: प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी लॉकडाउन फ्लॉप मधेपुरा में लॉकडाउन पर गंभीर नहीं बहुत से लोग: प्रशासन के लाख प्रयास के बाद भी लॉकडाउन फ्लॉप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.