मधेपुरा में जनता कर्फ्यू के दौरान रही सड़कें सूनी, दुकानें बंद: बिहार में लॉक डाउन




प्रधानमंत्री के आह्वान पर कोरोना वायरस के खिलाफ आज जनता कर्फ्यू का असर मधेपुरा में अभूतपूर्व था. सुबह से लेकर अबतक सारी दुकानों को बंद रखा गया है और सड़कों पर सन्नाटा पसरा रहा.


सड़कों पर वाहनों का परिचालन बंद था और इससे पहले कभी किसी बंद में भी इस तरह दुकानें बंद नहीं देखी गई थी. लोगों ने सहज ही जनता कर्फ्यू को अपना समर्थन देकर सूबे को कोरोना वायरस से बचाने की मुहीम को समर्थन दे दिया. ट्रेनें भी आज से 31 मार्च तक के लिए बंद कर दी गई है.

जिले भर से जनता कर्फ्यू के मिले समाचार इसी तरह के हैं. पर इस बीच बिहार अचानक बिहार में कोरोना से हुई पहली मौत के बाद दहशत का वातावरण हर जगह देखने को मिलने लगा. बस स्टैंड में कर्मी बसों को साफ़ करने में लगे दिखे.

शाम पांच बजे कोरोना के खिलाफ लड़ने वाले योद्धाओं जैसे चिकित्सकों और कर्मियों आदि के समर्थन में मधेपुरा भर में लोगों ने घंटी, थाली आदि बजाकर अपना समर्थन दिया.

देर शाम बिहार के मुख्यमंत्री ने बिहार में आगामी 31 मार्च तक लॉक डाउन की घोषणा कर दी, जिसके बाद अत्यावश्यक सेवाओं के अतिरिक्त सारी सेवाओं के बंद करने का आदेश पारित हो गया. 

मधेपुरा में भी जिलाधिकारी ने कुछ देर पहले इस आशय का आदेश जारी कर दिया है.

कोरोना का खौफ बढ़ता जा रहा है और अब अतिसतर्कता की आवश्यकता पड़ गई है.

मधेपुरा में जनता कर्फ्यू के दौरान रही सड़कें सूनी, दुकानें बंद: बिहार में लॉक डाउन मधेपुरा में जनता कर्फ्यू के दौरान रही सड़कें सूनी, दुकानें बंद: बिहार में लॉक डाउन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 22, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.