मधेपुरा में पत्रकारों ने निकाली कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जागरूकता रैली

ऑल इंडियन रिपोर्ट्‍स एसोसिएशन (आईरा) से जुड़े पत्रकारों ने शुक्रवार को कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जागरूकता रैली निकाली. जागरूकता रैली कर्पूरी चौक से शुरू होकर विभिन्न मार्ग होते हुए पुनः कर्पूरी चौक पर आकर खत्म हुई. 


मौके पर संस्था के संरक्षक प्रो. प्रदीप कुमार झा ने कहा कि 6 वर्ष से कम और 60 वर्ष से अधिक वाले लोगों को ज्‍यादा सवाधान रहने की जरूरत है. अफवाहों से बचने की सलाह दी. सफाई के लिए अपने हाथों को लगातार धोते रहें. हाथ गंदे नहीं होने पर भी धोएं धोने के बाद हो सके तो टिशू का प्रयोग करें. छींकने और खांसने के दौरान अपने मुंह पर हाथ रखें. उन्होंने कहा कि इस बात पर ध्‍यान देना है कि जो लोग छींक रहे हों, उनसे दूरी बनाकर रखें. दरअसल, सर्दी जुकाम से मिलते लक्षण कोरोना वायरस के भी हैं, ऐसे में जब कोई आपके आस-पास छींक रहा हो तो उससे दूर हट जाएं और अपने मुंह को ढकने की कोशिश करें. 

संरक्षक डॉ. सरोज कुमार ने कहा बार-बार अपने चेहरे को छूने से बचे. अपने चेहरे, नाक और आंखों को न छुएं. उन्होने कहा कि यदि आपके हाथ किसी दूसरे संक्रमित व्यक्ति के संपर्क में आने से संक्रमित भी हैं तो आप ऐसा करके शरीर के अंदर पहुंचाने में मदद कर सकते हैं. यह बहुत आम सुरक्षा है. आम तौर पर देखा जाता है कि कई लोगों को मुंह पर मास्क लगाने से बचते हैं और उन्‍हें परेशानी महसूस होती है.कोरोना वायरस के खतरे को देखते हुए इसे पहनना जरूरी है, जब आप अपने घर से बाहर भीड़-भाड़ वाली जगह जा रहे हों. जिलाध्यक्ष मुरारी कुमार सिंह ने लोगों को कोरोना वायरस से बचने के लिए सावधानियां भी बताई गई. उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस से घबराने की बजाय भीड़ वाले क्षेत्रों में जाने से बचें. आमजन से हाथ मिलाने की बजाय हाथ जोड़कर स्वागत करें. उन्होने कहा कि आईरा संगठन से जुड़े पत्रकारों ने आमजनों में जागरूकता फैलाने के लिए एक जागरूकता रैली और लोगों को अफवाहों से बचते हुए वायरस के प्रति सतर्क रहने की अपील की. 

मौके पर कोषाध्यक्ष मो. मेराज आलम, जिला महासचिव सुनीत साना, डॉ संजय कुमार परमार, मनीष वत्स, सुभाष सुमन, सुलेन्द्र कुमार, धीरेन्द्र कुमार निराला, राजीव सिंह ',मो. जावेद अख्तर, रमण कुमार, मुकेश कुमार, शुभकरण, मिथिलेश कुमार, प्रशांत कुमार, दिलखुश कुमार, अमित आनंद, मानस चंद्र सेतु, संजय कुमार, प्रशान्त कुमार, मनीष कुमार सहित कई पत्रकार मौजूद थे. (नि. सं.)
मधेपुरा में पत्रकारों ने निकाली कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जागरूकता रैली मधेपुरा में पत्रकारों ने निकाली कोरोना वायरस से बचाव को लेकर जागरूकता रैली Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 13, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.