गैंगवार में गोलीमार कर मधेपुरा के राजा यादव की हत्या, विरोध में सड़क जाम और प्रदर्शन

मधेपुरा  सदर थाना क्षेत्र के साहुगढ़ पुल  के पास शुक्रवार को पुलिस ने कई मामले के आरोपी राजा यादव नामक युवक का शव बरामद किया ।

मृतक युवक को अज्ञात बदमाश ने अन्यत्र गोली मार कर हत्या कर शव को खेत में फेक दिया था । पुलिस घटना को गैंगवार मान रही है । घटना के विरोध मे आक्रोशित लोगों ने शव को सड़क पर रखकर मधेपुरा- सहरसा पश्चिमी बायपास सड़क को घंटो जाम किया, टायर जलाया और पुलिस विरोधी नारे लगाए ।
घटना के सम्बन्ध में आसपास के ग्रामीण ने बताया कि खेत मे काम करने वाली महिला को लगा कि एक युवक शराब पीकर खेत में गमछा ओढ़कर सोया हुआ है. लेकिन  काफी समय के बाद भी युवक में कोई हलचल नहीं देखे जाने पर महिला ने जब गमछा उठाया तो देखा कि युवक की लाश है. महिला ने आसपास के लोगों को जानकारी दी. ग्रामीण ने घटना की सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलते ही पुलिस बल घटनास्थल पर पहुंची तो वहां युवक की  लाश थी जिसे गोली मार कर हत्या कर लाश को अपराधियों ने खेत में फेक दिया था। 

प्रथम द्रष्टया पता चला कि बदमाश ने युवक की अन्यत्र जगह हत्या कर खेत में फेंक दिया था । प्रारंभ में युवक  की पहचान नही हुई, लेकिन जैसे ही पुलिस शव को लेकर खैदन चौक पहुंची और पहचान के कुछ लोगों से पूछताछ किया तो युवक की पहचान कई  मामले में आरोपी आजाद टोला का निवासी राजा यादव के रूप मे पहचान हुई ।

मृतक  का पूरा परिवार सदमे में है और कोई कुछ बोले की स्थिति में नहीं है । मृतक  कब, कहाँ, किसके साथ गया था पता नही चल सका है । चर्चा  है कि राजा देर रात किसी के फोन  आने पर घर से निकला था । मृतक के शव के पास पड़े मृतक के मोबाइल को पुलिस ने अपने कब्जे में लिया ।

घटना की खबर आजाद टोला और आसपास आग की तरह फैली और देखते देखते भारी संख्या मे महिला, पुरूष, युवक और बच्चे खैदन चौक पंहुच कर शव को अपने कब्जे में लेकर खैदन चौक को जामकर यातायात को अवरूद्ध कर दिया. टायर जलाकर जमकर पुलिस विरोधी नारेबाजी किया और हत्यारे की गिरफ्तारी की मांग किया। जाम स्थल पर थानाध्यक्ष , पुलिस पदाधिकारी,  कमांडो दस्ता सहित भारी संख्या मे मौजूद थे । थानाध्यक्ष और कमांडो हेड विपिन ने आक्रोशित लोगो को शान्त करते हुए जाम हटाया गया, फिर शव  को कब्जे लेकर पोस्टमार्टम  के सदर अस्पताल भेज दिया।

थानाध्यक्ष सुरेश कुमार सिंह ने बताया कि मृतक राजा यादव एक दर्जन  से अधिक  गोलीबारी, रंगदारी सहित अन्य मामले का नामजद आरोपी था । राजा की हत्या गैंगवार में होने की आशंका  है । शव को देखने से पता चला कि बदमाश ने देर रात दूसरे जगह  पर गोलीमार कर हत्या कर सुनसान जगह पा कर शव को खेत में फेक कर गमछा से ढक दिया था ताकि लोग समझे कि युवक सो रहा है।

थानाध्यक्ष ने बताया कि अज्ञात बदमाश ने राजा को एक गोली सर मे और एक गोली उनके पीठ में मारी है ।
फिलहाल घटना को लेकर मामला दर्ज नहीं हो सका है. मृतक के कुछ रूपया बरामद किये गए हैं और जब्त मोबाइल का सर्च किया जा रहा है।
गैंगवार में गोलीमार कर मधेपुरा के राजा यादव की हत्या, विरोध में सड़क जाम और प्रदर्शन गैंगवार में गोलीमार कर मधेपुरा के राजा यादव की हत्या, विरोध में सड़क जाम और प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on February 21, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.