मोबाइल ऐप के माध्यम से टी.एच.आर. वितरण करने का दिया दिवसीय प्रशिक्षण

मधेपुरा में घैलाढ़ प्रखंड के सभी सेविकाओं को सेक्टर के मुताबिक घैलाढ़ पूर्वी टोला केंद्र संख्या 30 एवं अर्राहा महुआ दिघरा पंचायत के केंद्र संख्या 56 पर महिला पर्यवेक्षिका राजकुमारी देवी, मीना चंद्र, प्रियंका पिंकी एवं शमशेर आलम के द्वारा गुरुवार को 107 सेविकाओं को एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया गया.

जिसमें केंद्र संचालन बच्चों को उपस्थिति और  टी.एच.आर. के वितरण का लेखा-जोखा सेविकाओं को मोबाइल ऐप से करने को सिखाया गया.

वहीं जानकारी देते हुए महिला पर्यवेक्षिका राजकुमारी व मीना चंद्र ने बताया कि मोबाइल कंफिगरेशन का कार्य केयर एवं डाटा एंट्री ऑपरेटर के द्वारा किया जा रहा है. पोषण अभियान के तहत आईसीडीएस केस के क्रियान्वयन को लेकर प्रशिक्षण दिया जा रहा है. इस मोबाइल के माध्यम से ही अब सभी सेविका अपने कार्य का निष्पादन करेगी. उन्होंने कहा कि मोबाइल ऐप के माध्यम से आंगनबाड़ी में चलने वाले परिवार प्रबंधन, दैनिक पोषाहार, गृह भ्रमण, बाल विकास निगरानी, एमपीआर, ड्यू लिस्ट, सामुदायिक गतिविधि, किशोरी केंद्र प्रबंध का कार्य  किया जाएगा.

उन्होंने कहा कि सेविका मोबाइल ऐप से ही केंद्र का संचालन करेगी ताकि कार्यालय को सभी जानकारी मिल सके, साथ ही इस माध्यम से निरीक्षण का कार्य सुगम होगा एवं शिकायतों की संख्या में काफी गिरावट आएगी.
मोबाइल ऐप के माध्यम से टी.एच.आर. वितरण करने का दिया दिवसीय प्रशिक्षण मोबाइल ऐप के माध्यम से टी.एच.आर. वितरण करने का दिया दिवसीय प्रशिक्षण Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 23, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.