मानवता जिन्दा है: श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के सदस्यों ने रेयर ग्रुप का रक्त देकर बचाई जान

सदर अस्पताल मधेपुरा में जिंदगी और मौत से जूझ रहे अंजनी कुमार को रक्त देकर सिहेंश्वर के श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के कार्यकर्ताओं ने एक बार फिर मानवता की मिसाल कायम की । 

जानकारी के अनुसार सदर अस्पताल मधेपुरा में भर्ती मधेपुरा निवासी अंजनी कुमार को चार यूनिट रेयर रक्त ओ निगेटिव की आवश्यकता थी जो उनके परिवार द्वारा उपलब्ध नहीं हो पा रहा था । इसकी जानकारी मिशन के संस्थापक भाष्कर कुमार निखिल को मिली । मामले की जानकारी मिलते ही श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के रक्तवीर निखिल कुमार ने रक्तदाता की तलाश कर उसे रक्त के लिए तैयार किया फिर सिहेंश्वर निवासी प्रभाकर श्रीवास्तव समाज सेवा के लिए रक्तदान करने के लिए तैयार हुए और ब्लड बैंक मधेपुरा पहुंचकर रक्तदान कर उस गरीब की जिंदगी बचाने में मदद की । 

इस संबंध में मिशन के संस्थापक भास्कर कुमार निखिल ने कहा कि मिशन सदैव गरीब, लाचार, जरूरतमंदों को लगातार रक्त उपलब्ध कराने में तत्पर रहता है । बताया गया कि मिशन का आज ब्लड डोनेशन का 1 वर्ष पूरा हुआ । 1 वर्ष में मिशन ने  77 यूनिट जरूरतमंदों को रक्त उपलब्ध कराया है । इस अवसर पर प्रभाकर श्रीवास्तव ने रक्त देकर प्रसन्नता जाहिर की और साथ ही उन्होंने कहा कि जब भी जरूरत हो जरुरतमंद को रक्त देने के लिए तैयार है ।

मानवता जिन्दा है: श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के सदस्यों ने रेयर ग्रुप का रक्त देकर बचाई जान मानवता जिन्दा है: श्रृंगी ऋषि सेवा मिशन के सदस्यों ने रेयर ग्रुप का रक्त देकर बचाई जान Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 12, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.