मधेपुरा में धूमधाम से मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस




मधेपुरा में आज रविवार को 71वां गणतंत्र दिवस बड़े ही धूमधाम से मनाया गया. इस अवसर पर विभिन सरकारी तथा गैर-सरकारी कार्यलयों में राष्ट्रध्वज फहराया गया और राष्ट्र के प्रति कृतज्ञता व्यक्त की गई.



जिला मुख्यालय के व्यवहार न्यायालय में जहाँ न्यायिक पदाधिकारी, कर्मचारी और अधिवक्ताओं की उपस्थिति में जिला न्यायाधीश मन मोहन शरण लाल ने झंडोत्तोलन किया वहीँ जिला अधिवक्ता संघ में अध्यक्ष पुलकित प्रसाद यादव ने झंडोत्तोलन किया.

बीएन मंडल स्टेडियम में जिलाधिकारी नवदीप शुक्ला ने तिरंगा फहराया जहाँ मौके पर पुलिस अधीक्षक संजय कुमार, जिला परिषद् अध्यक्षा मंजू देवी, पूर्व विधायक मनिन्द्र कुमार मंडल तथा अन्य उपस्थित थे. इससे पूर्व जिलाधिकारी तथा पुलिस अधीक्षक ने पैरेड का निरिक्षण किया. मौके पर जिले भर की कई संस्थाओं तथा विभागों के द्वारा बेहद आकर्षक झाँकियाँ निकाली गई जिसका अधिकारियों तथा उपस्थित अन्य लोगों ने अवलोकन किया. इस अवसर पर विभिन्न क्षेत्रों में उत्कृष्ट कार्य करने वालों को सम्मानित भी किया गया.

जिला परिषद् के कार्यालय में जिप अध्यक्षा मंजू देवी, बीएन मंडल विश्वविद्यालय में कुलपति अवध किशोर राय तथा इसी तरह अन्य संस्थाओं तथा कार्यालयों में भी झंडोतोलन कर तिरंगे को सलामी दी.

उधर सरकारी तथा गैर सरकारी विद्यालयों में भी वहां के प्राचार्यों के द्वारा राष्ट्रध्वज फहराया गया और इससे पूर्व मधेपुरा विद्यालयों के द्वारा सड़कों पर भी आकर्षक झाँकियाँ निकाली गई. मधेपुरा में निकाली गई झांकियों में मुख्यालय के हॉली क्रॉस स्कूल को पहला स्थान मिला और सम्मानित किया गया.
मधेपुरा में धूमधाम से मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस मधेपुरा में धूमधाम से मनाया गया 71वां गणतंत्र दिवस Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 26, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.