ठंड के बावजूद पूषी पूर्णिमा में कोशी में स्नान को उमड़े श्रद्धालु

मधेपुरा जिले के सिंहेश्वर में पूषी पूर्णिमा के अवसर पर कडकडाते ठंड में भी कोशी मैया के तट पर स्नान और पूजन के लिए उमड़ी श्रद्धालुओं की भीड़ । 

इस अवसर पर सिंहेश्वर पंचायत के रमानी टोला वार्ड नंबर 4 के बगल से गुजरने वाली परवाने नदी के कोशी तट पर वर्षों से भव्य मेला का आयोजन किया गया । 

गुरुवार को ही एससी-एसटी मंत्री डा. रमेश ऋषिदेव ने मेले का उद्घाटन किया था और रात से ही तट मैया कोशी, गंगा मैया, जमुना मैया की पूजन और प्राण प्रतिष्ठा का कार्यक्रम का आयोजन हुआ । पूरी रात भक्ति का माहौल बना हुआ है । सुबह से ही कोशी स्नान करने वाले की भाडी भीड़ घाट पर पहुंचने लगी । 

मेला समिति ने ठंड को देखते हुए घाट पर जगह जगह अलाव की व्यवस्था भी की गई थी । मौके पर अध्यक्ष चंदन रमानी, सचिव नरेश रमानी, कोषाध्यक्ष वकील रमानी, विनय रमानी, कौशल चंद्रवंशी, मिथुन कुमार, राजेश कुमार मुन्ना,  मनोज भास्कर, विनोद रमानी, गोपाल चंद्रवंशी, मिथिलेश कुमार, सिकंदर प्रकाश, मेंजन रमानी, अरविन्द कुमार, विशाल कुमार मौजूद थे ।
ठंड के बावजूद पूषी पूर्णिमा में कोशी में स्नान को उमड़े श्रद्धालु ठंड के बावजूद पूषी पूर्णिमा में कोशी में स्नान को उमड़े श्रद्धालु Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 10, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.