त्राहिमाम: नहर पर बने पुल पर सड़क टूट जाने से इलाके की बड़ी आबादी प्रभावित

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड में भागीपुर और कड़ामा के बीच भागीपुर बजरंगबली मंदिर के पास नहर पर बने पुल पर सड़क टूट गई है जिससे इलाके की बड़ी जनता प्रभावित हो गई है. 

आलमनगर प्रखंड मुख्यालय जाने का काई गाँव से संपर्क टूट गया और काई गाँव के लोग त्राहिमाम कर रहे हैं.


मिली जानकारी के अनुसार पुल पर यह सड़क तीन-चार महीने से क्षतिग्रस्त होना शुरू हो गया था और भारी वाहनों, बस-ट्रकों के लगातार आवागमन के कारण यह एक-दो दिन पहले इतनी अधिक टूट गई कि प्रशासन के द्वारा इस सड़क को पूरा बंद कर दिया गया है. जाहिर है ये सड़क इस इलाके की लाइफलाइन थी जिससे पूरा इलाका प्रभावित हो गया. ग्रामीणों की दिक्कत यह है कि आलमनगर से पटना, पूर्णियां, कटिहार दिल्ली, भागलपुर आदि के लिए बस इसी होकर गुजरती थी. अब सड़क टूट जाने के कारण बस, ऑटो आदि बंद हो चुकी है. यहाँ तक कि अब जरूरी सामान की खरीददारी के लिए मुख्य बाजार आलमनगर जाने के लिए भी कोई दूसरा उपाय नहीं बचा है. कई किलोमीटर पैदल जाकर सामान लाना मुश्किल भरा काम है.

स्थानीय निवासी प्रिंस कुमार कहते हैं कि ऐसा लगता है हमें काला पानी की सजा मिल गई. प्रभावित ग्रामीणों का कहना है यदि जल्द इसकी मरम्मत कर आवागमन पुनर्बहाल नहीं किया गया तो आकस्मिक स्थिति में कभी भी किसी ग्रामीण के साथ कोई हादसा हो सकता है. उधर अधिकारी इसकी मरम्मत जल्द कर इसे फिर से शुरू करने की बात कह रहे हैं.
(वि. सं.)
त्राहिमाम: नहर पर बने पुल पर सड़क टूट जाने से इलाके की बड़ी आबादी प्रभावित त्राहिमाम: नहर पर बने पुल पर सड़क टूट जाने से इलाके की बड़ी आबादी प्रभावित Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 11, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.