सिंहेश्वर में अपराध पर लगाम नहीं, लगातार अपराध से सहमे रहने लगे हैं लोग

मधेपुरा में सिंहेश्वर के आदर्श थाना क्षेत्र में इन दिनों अपराध की बढ़ती घटना से लोग घर से निकलने में सहमने लगे हैं. अपराधी और बढ़ते अपराध के कारण पिछले 1 महीने में करीब आधा दर्जन से ज्यादा सिर्फ लूट की घटना को अंजाम दिया गया है. अपराधियों द्वारा अपराध कर लगातार पुलिस प्रशासन को चुनौती दिया जा रहा है.


बीते 4 दिसंबर को शंकरपुर प्रखंड के डाटा ऑपरेटर हुलास चंद्र से लालपुर के काली चौक के पास हथियार बंद अपराधियों ने लैपटॉप और कागजात लूट लिया. 7 दिसंबर को लरहा के पास बंधन बैंक के डीएससी ब्रांच के रतन पुरा सुपौल निवासी से अपराधियों ने साढ़े 19 हजार रुपए लूट लिए. 20 दिसंबर को हुई घटना में अपराधियों ने इंदुभूषण के घर के समीप ही 1 लाख एक हजार रुपये छीन कर फरार हो गए. 20 दिसंबर को ही पंजाब नेशनल बैंक में भेलवा निवासी मो. निजाम का 25 हजार पाकेट मार लिया गया. 

वहीं 27 दिसंबर को जजहट सबैला के मुखिया पति पर अपराधियों ने गोली चलाई. 31 दिसंबर को नल जल योजना के मुंशी रंजीत कुमार को विसहरिया के पास मारपीट कर घायल कर दिया और डेढ़ लाख रुपए लूट लिए. 2 जनवरी को गम्हरिया रोड स्थित पेट्रोल पंप से अपराधी ने नोजल मैन नितिश कुमार को हथियार के बल पर 3 हजार रुपया लूट लिया. मंगलवार की शाम अपराधियों ने बुढ़ावे निवासी श्रवन कुमार से एक लेपटॉप सहित 9 हजार 610 रुपया और चेक बुक लूट लिया. 

अपराधियों द्वारा लगातार सीएसपी संचालक और माइक्रो फायनांस कंपनी को निशाना बनाया जा रहा है. बढ़ती घटना और पुलिस की निष्क्रियता को देख अपराधियों ने सीएसपी संचालक और माइक्रो फायनांस कंपनी के संचालक व कर्मचारी को अपना निशाना बनाना में तेजी लाई है. जिसके कारण इन कंपनियों के कर्मचारी सकते में हैं. 18 नवंबर को ही रामपट्टी वार्ड नंबर 6 निवासी सीएसपी संचालक अमोद कुमार से 1 लाख 42 हजार रुपया ग्रीड के पास लूट लिया था. ऐसे कई मामले हैं जिनमें अब तक कोई गिफ्तारी नहीं हुई है. जिसके कारण आमलोगों के आलावे व्यवसाई वर्ग भी सकते में हैं. 

वहीं पीड़ित श्रवन कुमार का कहना है कि वे अपने साथ हुए लूटपाट की घटना की जानकारी तत्काल ही थानाध्यक्ष को दे दिया था लेकिन अब तक कोई कार्रवाई नहीं की गई. वहीं इस बावत थानाध्यक्ष राजकिशोर मंडल ने बताया कि मामले की जानकारी नहीं है.
सिंहेश्वर में अपराध पर लगाम नहीं, लगातार अपराध से सहमे रहने लगे हैं लोग सिंहेश्वर में अपराध पर लगाम नहीं, लगातार अपराध से सहमे रहने लगे हैं लोग Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on January 08, 2020 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.