डैमेज पुलिया और साएफन जीर्णोद्धार में बरती गई अनियमितता

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ एवं गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत सिंचाई विभाग के द्वारा नहर में विभिन्न डैनेज पुलिया सायफन के मरम्मत जीर्णोद्धार कार्य के नाम पर विगत वर्ष विद्यार्थी कंस्ट्रक्शन मुजफ्फरपुर संवेदक और सिंचाई विभाग के कार्यपालक अभियंता प्रमंडल राघोपुर सुपौल द्वारा करोड़ों रुपए खर्च के बाद भी स्थिति नहीं सुधरी है.

यहाँ आधा अधूरा काम कर छोड़ दिया गया है. संवेदक और सिंचाई विभाग द्वारा बरसात के मौसम से पूर्व ही कार्य पूर्ण दिखा दिया था। मरम्मत कार्य में अनियमितता का खुलासा डॉ राजीव जोशी द्वारा आरटीआई से सूचना मांगे जाने पर सामने आई है. जबकि घैलाढ़ 184 आर डी साइफन के पास नहर में पानी छोड़ा गया तो अप नहर  में पानी जाने से घैलार इनरवा, बसुदेबा, रामनगर, और परशाही आदि गांव में किसानों का फसल डूब कर बर्बाद हो गया था. डॉक्टर जोशी द्वारा लोक शिकायत निवारण पदाधिकारी मधेपुरा में संवेदक और सिंचाई विभाग के खिलाफ मुकदमा दायर किया गया तो पुनः संवेदक और अभियंता द्वारा घैलाध 184 आरडी सायफन कार्य शुरू किया गया है।

जोशी ने बताया कि जहां पूरे देश में भ्रष्टाचार के खिलाफ आक्रोशित हैं वहीं यहां का संवेदक द्वारा महत्वपूर्ण जल संसाधन विभाग को चूना लगाया जा रहा है. जनता इस अनियमितता को बर्दाश्त नहीं करेगी संवेदक के खिलाफ आंदोलन किया जाएगा. साथ ही जल संसाधन मंत्री को इसकी शिकायत भी की जाएगी. उन्होंने बताया की कार्य पुनः शुरू होने से किसानों को गेहूं के फसल के लिए पानी नहीं छोड़ा जा रहा है इसको लेकर किसानों में आक्रोश है.
डैमेज पुलिया और साएफन जीर्णोद्धार में बरती गई अनियमितता डैमेज पुलिया और साएफन जीर्णोद्धार में बरती गई अनियमितता Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 30, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.