शंकरपुर में मिथिलेश हत्याकांड में मामला दर्ज, लगातार अपराध से इलाके में दहशत

मधेपुरा के शंकरपुर थाना क्षेत्र के परसा गाँव में सोमवार की रात परसा निवासी मिथिलेश कुमार की हत्या के मामले में केस दर्ज कर लिया गया है. 



मामला मृतक की मां रंजू देवी के आवेदन पर दर्ज किया गया है. थाना को दिये गये आवेदन में उन्होंने बताया कि गाँव के ही नथुनी साह एवं अन्य अज्ञात लोगों ने मेरे बेटे को फोन से बुलाकर हत्या कर दिया. इधर मृतक के घर पर अकेली माँ रंजू देवी का रो-रो कर बुरा हाल है. बराबर रो-रो कर बेहोश हो जाती है. काफी ढाढस बढाने के बाद भी आंखों के आंसू नहीं रूक रहे हैं. मृतक के पिता और बड़े भाई परदेश में ही हैं. समाचार प्रेषण तक शव भी पोस्टमार्टम से नहीं आया था. 

इधर थानाध्यक्ष राम बाबू विश्वकर्मा ने बताया कि मृतक की माता के फर्द बयान पर एक नामजद व अन्य अज्ञात लोगों पर केस दर्ज कर लिया गया है. इधर दिन प्रतिदिन क्षेत्र में हत्या, चोरी, डकैती से क्षेत्र के लोगों में भय का माहौल बना हुआ है. लोग कई तरह की चर्चा कर रहे हैं, आखिर शंकरपुर पुलिस के लापरवाही के कारण ही दिन प्रतिदिन हत्या की घटना बढती जा रही है. 

मालूम हो कि थाना क्षेत्र में पिछले छह महीने से हत्या एवं गोली कांड चर्चा में रहा. वहीं पुलिस प्रशासन इसपर नकेल कसने में विफल साबित हो रही है. माह जुलाई में झरकाहा के समीप अज्ञात बदमाशों द्वारा बंटी यादव के ऊपर ताबड़तोड़ गोली फायर कर घायल करने का मामला हो या माह अगस्त में सीएससी ऑपरेटर रौशन कुमार का अपहरण कर हत्या कर नहर में फेकने का हो या अक्टूबर में त्रिवेणीगंज निवासी दीपक ठाकुर की हत्या कर गौरराहा बहियार में फेकने तथा अक्टूबर में ही एमबीसी नहर पर इसराइन कुमारखंड निवासी मोहम्मद हनीफ को जान मारने के नियत से गोली मारकर घायल करने का मामला हो, किसी में भी पुलिस मामला दर्ज कर कांड का अनुसंधान करने में विफल रही है.

वहीं 20 दिसम्बर की देर रात्रि 11 वर्षीय राहुल हत्याकांड में भी अभियुक्त अभी तक पुलिस के गिरफ्त से बाहर है. प्रशासन की लापरवाही के कारण क्षेत्र में दिनप्रतिदिन चोरी, हत्या, गोलीकांड जैसे कई मामलों में इजाफा हो रहा है. वहीं आमलोग परेशान होकर पुलिस प्रशासन के डर से चुप्पी साधे हुए हैं. सूत्रों की माने तो क्षेत्र में चोरी एवं छिनतई की घटना काफी बढ़ गया है. पीड़ित जब समस्या लेकर थाने में जाते हैं तो पुलिस आवेदन लेकर रख लेती है. पीड़ित को बार-बार दौड़ाते-दौड़ाते परेशान कर देती है. पीड़ित थक-हार कर वापस घर बैठ जाते हैं. 
इन छह महीने के अंदर करीब आधा दर्जन घटनाओं में पुलिस प्रशासन का कोई भी सक्रिय भूमिका नहीं दिख रहा है. 

बता दें कि रौशन हत्याकांड, मोहम्मद हनीफ गोली कांड एवं राहुल हत्याकांड में एक भी गिरफ्तारी नहीं हुई है. वहीं दीपक हत्याकांड में एक अभियुक्त की गिरफ्तारी कर पुलिस चुप्पी साध लिया है. क्षेत्र में लगातार हो रहे घटना से लोगों में दहशत व्याप्त है. वहीं आमजन अपने आप को असहाय समझ रहे हैं. यहाँ तक की चोरी के मामले में भी एक भी खुलासा नहीं हो पाया है. यदि अंदर देखा जाय तो करीब दो दर्जन घर से अधिक चोरी की घटना हुई है. कई मामला पुलिस के रिकार्ड में दर्ज है तो कई मामला ऐसे हवा में घूम रहा है. सूत्रों से जानकारी मिली है कि बदमाशों का खेमा पुलिस के साथ ही रहता है.

शंकरपुर में मिथिलेश हत्याकांड में मामला दर्ज, लगातार अपराध से इलाके में दहशत शंकरपुर में मिथिलेश हत्याकांड में मामला दर्ज, लगातार अपराध से इलाके में दहशत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.