26 दिसंबर को लगने वाले सूर्य ग्रहण के बारे में दी गई जानकारी

मधेपुरा के सिंहेश्वर में स्थित कन्या मध्य विद्यालय सिंहेश्वर में विशेष शिक्षण कार्यक्रम को लेकर 26 दिसंबर को लगने वाले सूर्य ग्रहण के विषय में छात्रों को विस्तार से बताया. 


विद्यालय के छात्रों को जिला समन्वयक रोहित कुमार और संकुल समन्वयक सुभाष राम ने कई प्रकार की गतिविधियों के द्वारा सूर्य ग्रहण के बारे में बताया. उन्होंने कहा कि सूर्य ग्रहण के बारे में हमें क्यों जानना चाहिए. इनकी मान्यताएं क्या-क्या है, विज्ञान के दृष्टिकोण से क्या समझते हैं, पूर्ण सूर्यग्रहण, वलयाकार और आंशिक सूर्य ग्रहण क्या है. इन सभी प्रश्नों के उत्तर विस्तृत रूप से जमीन पर चित्र बना कर बताया. 

उन्होंने सूर्य ग्रहण की पूर्व तैयारी के तहत प्रथम एजुकेशन फाउंडेशन के द्वारा दिये गये सोलर फिल्टर दिखाने की बात कही. साथ ही ग्रहण दिखाने के बाद छात्र छात्राओं को अपने-अपने अनुभव लिख कर प्रस्तुत करने को कहा. 

मौके पर विद्यालय के शिक्षक विक्रम कुमार, पंकज कुमार घोष के साथ-साथ छात्र छात्राओं में पुष्पम कुमारी, अर्पणा कुमारी, चंचल कुमारी, कोमल कुमारी के अलावे अन्य लोग मौजूद थे.
26 दिसंबर को लगने वाले सूर्य ग्रहण के बारे में दी गई जानकारी 26 दिसंबर को लगने वाले सूर्य ग्रहण के बारे में दी गई जानकारी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 25, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.