ऊपर वाले के प्रहार से परेशान कुष्ठ रोगी नीचे एलआईसी एजेंट द्वारा हुए ठगी के शिकार

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज नगर पंचायत क्षेत्र के वार्ड नंबर 10 स्थित मदर टैरेसा चैरिटी मिशन अस्पताल में कार्यरत तीन कुष्ठ रोगी जो ऊपर वाले द्वारा सजायाफ्ता तो थे नीचे एलआईसी एजेंट के ठगी के शिकार हो गए.


एलआईसी एजेंट जो हमेशा कहते हैं जीवन के साथ भी जीवन के बाद भी, पर यहां तो एल आई सी एजेंट तीन कुष्ठ रोगियों को ही उसकी खून पसीने की गाढ़ी कमाई को प्रीमियम के नाम पर ठगी कर गए.

मुरलीगंज थाना में ठगी के शिकार तीन कुष्ठ रोगी जिनके नाम मोहम्मद जुबेर घर डुमरिया रानीगंज अररिया जिला, दुर्गा सोरेन घर कचहरी बलवा थाना सरसी जिला पूर्णिया एवं ललित नारायण मेहता घर लक्ष्मीपुर थाना बिहारीगंज जिला मधेपुरा ने थाने में आवेदन देते समय जानकारी देते हुए बताया कि मुरलीगंज वार्ड संख्या 15 निवासी मिथुन शर्मा के द्वारा इन तीन कुष्ठ रोगियों से एलआईसी बीमा के नाम पर कुल 51000 प्रीमियम भरने के नाम पर ठगी की गई है. जब यह तीनों उससे एलआईसी में जमा राशि की रसीद मांगने लगे तो कई महीने तक बहाने बनाते रहे पर कुछ दिनों के बाद मामले को लेकर सामाजिक स्तर पर पंचायत की गई जिसमें आरोपी मिथुन शर्मा द्वारा रुपए लेने की बात स्वीकारते हुए दो महीने की मोहलत के बाद रुपैया वापस करने की बात पंचनामा में लिखी गई.

पर दो महीना बीत जाने के बाद भी जब कुष्ठ रोगियों को अपना पैसा वापस नहीं मिला तो फिर पंचायत बैठी और उसमें उन्होंने अपने नाम की  जमीन कब्जे देने की बात इन लोगों से लिखित तौर पर स्वीकार की. मामले में पंचनामा के बाद भी मिथुन कुमार द्वारा रुपैया वापस नहीं किया गया तब कुछ तीनों कुष्ठ रोगियों द्वारा मामले आवेदन और पंचनामा के साथ मुरलीगंज थाना अध्यक्ष को मामले में प्राथमिकी दर्ज करने हेतु आवेदन दिया।

मामले में मुरलीगंज नगर पंचायत 10 नंबर वार्ड के वार्ड पार्षद प्रतिनिधि बब्बन कुमार उर्फ बबलू ने बताया कि प्रीमियम के नाम पर पैसे की ठगी के शिकार यह तीन कुष्ठ रोगी हुए हैं और सामाजिक स्तर पर पंचायत में मिथुन कुमार द्वारा बार-बार समय सीमा बढ़ाने के बावजूद दे पैसे नहीं दिए जा रहे है.
मामले में मुरलीगंज थानाध्यक्ष संजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मामला अभी-अभी संज्ञान में आया है. जांच कर विधि सम्मत कार्रवाई करने का भरोसा इन कुष्ठ रोगियों को दिया।
ऊपर वाले के प्रहार से परेशान कुष्ठ रोगी नीचे एलआईसी एजेंट द्वारा हुए ठगी के शिकार ऊपर वाले के प्रहार से परेशान कुष्ठ रोगी नीचे एलआईसी एजेंट द्वारा हुए ठगी के शिकार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 01, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.