गृहस्वामी के नहीं रहने का चोरों ने उठाया फायदा: सूने घर से 40 से 50 लाख की चोरी

आदर्श थाना सिंहेश्वर के लालपुर सरोपट्टी पंचायत के वार्ड नंबर 10 में गुरुवार की रात एक गृह स्वामी के नहीं रहने का फायदा उठा कर अज्ञात चोरों के द्वारा लगभग 40 से 50 लाख की संपत्ति की चोरी कर ली गई.


इस बावत गृहस्वामी के भतीजे अमीत कुमार सिंह ने थाना में आवेदन देकर बताया कि मेरे चाचा चंद्र भुवन सिंह अपनी पत्नी के साथ उसके कैंसर के इलाज के लिए मंगलवार को पुणे गए हुए थे. घर पूरी तरह खाली होने का भरपूर लाभ चोरों ने उठाया. लगभग तीन घंटे तक घर में घुसकर सभी कमरों का ताला तोड़ कर घर के गोदरेज में रखे डायमंड का कान का एक पीस, सोने का मंगल सूत्र 240 ग्राम, कान का रिंग 6 पीस, अंगुठी 5 पीस, सोने का सिक्का 1 पीस, पायल 7 जोड़ा, चांदी का प्लेट आधा किलो का 2 पीस, चांदी का बाटी 3 पीस, सिक्का 1 पीस, कान का रिंग 4 पीस एक टी.भी. और घर का बर्तन सहित अन्य कीमती समान ले गया. 

वैसे घर की रखवाली और मवेशियों की देखरेख के लिए बगल के ही खट्टर राम को रखा गया था. जो सुबह आकर घर का साफ-सफाई और मवेशियों को चारा खिलाकर शाम होने पर अपने घर को निकल जाता था. आज सुबह जब खटृर राम चंद्र भुवन सिंह के घर पर आया तो देखा मेन गेट से लेकर अंदर के चार रूम का ताला कटा हुआ है. सामान इधर-उधर बिखरा पड़ा है. उसने तुरंत अगल-बगल और ग्रामीणों को इस बात की जानकारी दी. जब ग्रामीण घर पर पहुंचे तब जाकर गृह स्वामी से संपर्क किया और किस-किस रूम में क्या-क्या सामान बिखरा पड़ा है इसकी जानकारी दी. 

वहीं आवेदन में कहा गया कि घर में कुछ दिन पहले ही रंग रोगन किया जा रहा था. जिसमें पूर्व नौकर देवानंद कुमार और 4 अन्य लोगो पर शंका चाहिर किया है. जिसमें बताया कि कुछ दिन पूर्व ही देवानंद कुमार ने घर से कान का रिंग 2 पीस और एटीएम से 20 हजार रूपया लिया था. 

मालूम हो कि इस एक महीने में कई चोरी की घटना सूने घर में हुई है. पुलिस अब तक किसी भी चोरी की घटना में उद्भेदन नहीं कर पाई है. वहीं चोर का एक संगठित गिरोह है जो खाली घर को ही अपना शिकार बना रहे हैं. इस मामले को लेकर थाना अध्यक्ष ने बताया कि जानकारी मिली है मामले की जांच की जा रही है.

गृहस्वामी के नहीं रहने का चोरों ने उठाया फायदा: सूने घर से 40 से 50 लाख की चोरी गृहस्वामी के नहीं रहने का चोरों ने उठाया फायदा: सूने घर से 40 से 50 लाख की चोरी Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on December 20, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.