भीड़ का शिकार हुए दो निर्दोष युवक की जमकर पिटाई, वाहन को किया क्षतिग्रस्त

बिना कारण का पता किये भीड़ का हिंसक हो जाने का एक बड़ा उदाहरण मधेपुरा जिले में भी मिला जब भीड़ ने दो युवकों की बेरहमी से पिटाई कर दी.

घटना में सदर थाना के श्रीपुर गांव  में मंगलवार की रात ग्रामीणों ने दो युवक की खस्सी चोर समझकर जमकर पिटाई कर दी और उनकी गाड़ी को क्षतिग्रस्त कर दिया. बाद में युवक और गाड़ी को पुलिस के हवाले कर दिया। दोनों युवक सौरबाजार थाना क्षेत्र के रहने वाले बताये जाते हैं ।

घटना के बारे में पीड़ित युवकों ने बताया कि मंगलवार की रात 9 बजे वे सौरबाजार से मधेपुरा के जयपालपट्टी मुहल्ले में बहन के घर के लिए अपने चार पहिया वाहन से चला था पर श्रीपुर गांव  के पास दिशा भटक जाने के कारण गांव के एक घर के दरवाजे पर सोये लड़के को जगाकर रास्ते की जानकारी लेनी चाही. लेकिन अचानक युवक ने खस्सी चोर का हल्ला शुरू कर दिया । हल्ला सुनकर ग्रामीण जुट गये और बेरहमी से मारपीट कर दी और उनकी वाहन क्षतिग्रस्त कर दी. पर इसी दौरान किसी ने मिठाई ओपी पुलिस को सूचना दी जिसके बाद पुलिस आयी और अपने कब्जे में लेकर उन्हें सदर थाना लाई । 

घटना के बाद दोनों पक्ष के लोगों ने मिलकर आपसे में समझौता कर मामला खत्म कर लिया और बाद में पुलिस ने भी मामले  की जांच कर युवक को छोड़ दिया है। पुलिस ने ऐसे लोगों को सावधान किया है कि अगर कोई संदेहास्पद अवस्था में मिले तो उन्हें  पकड़कर पुलिस को सौंपे न कि उनकी पिटाई करे, ऐसे में किसी की जान जा सकती है। ऐसी घटना में निर्दोष लोग भी भीड़ का शिकार होते हैं । लोग कानून को हाथ में कभी न लें अन्यथा गम्भीर परिणाम  भुगतने पड़ सकते हैं।  


भीड़ का शिकार हुए दो निर्दोष युवक की जमकर पिटाई, वाहन को किया क्षतिग्रस्त भीड़ का शिकार हुए दो निर्दोष युवक की जमकर पिटाई, वाहन को किया क्षतिग्रस्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 13, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.