राह चलती लड़कियों को छेड़ना पड़ सकता है महंगा: स्कूली छात्राओं को मिल रही सेल्फ डिफेंस की शिक्षा

राह चलती लड़कियों को छेड़ना महंगा पड़ सकता है। मधेपुरा जिले के पुरैनी प्रखंड में कस्तूरबा गांधी आवासीय बालिका विद्यालय एवं मध्य विद्यालय पुरैनी की छात्राओं को सेल्फ डिफेंस के लिए जुड़ो कराटे की ट्रेनिंग दी जा रही है। 


गलती से भी छेड़ दिया तो ये छोड़ने वाली नहीं। शिक्षा विभाग द्वारा केजीबीभी की सभी छात्राओं को कराटे सिखाने की मुहिम शुरू की गई है और सभी को सेल्फ डिफेंस में आत्मनिर्भर बनाने का लक्ष्य निर्धारित है। इसके लिए 100 छात्राओं को ट्रेनिंग देकर मास्टर ट्रेनर बनाया जाएगा और ये छात्राएं ही जुड़ो कराटे का दांव-पेंच सिखाएंगी। 

बिहार शिक्षा परियोजना परिषद द्वारा चयनित मार्शल आर्ट प्रशिक्षक धर्मेन्द्र कुमार द्वारा केजीबीभी में 36 दिनों का प्रशिक्षण दिया जा रहा है। जिसके तहत गुरूवार को कस्तूरबा वार्डेन श्वेता भारती एवं शिक्षिका शिप्रा कुमारी एवं भारती कुमारी की निगरानी में प्रशिक्षण दिया गया।

राह चलती लड़कियों को छेड़ना पड़ सकता है महंगा: स्कूली छात्राओं को मिल रही सेल्फ डिफेंस की शिक्षा राह चलती लड़कियों को छेड़ना पड़ सकता है महंगा: स्कूली छात्राओं को मिल रही सेल्फ डिफेंस की शिक्षा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 14, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.