अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का दोनों समुदाय के लोगों ने गले मिलकर किया स्वागत: पुलिस की चौकसी रही तेज

अयोध्या मामले में सुप्रीम कोर्ट का फैसला आने की खबर को लेकर मधेपुरा में दो समुदाय के लोग सुबह से काफी उत्सुक नजर आये.

दोनों समुदाय के लोग  मोबाइल पर हर खबर को शेयर कर रहे थे, वही दूसरी ओर किसी परिस्थिति से निपटने के लिए  जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन जिले में सुरक्षा व्यवस्था काफी तेज करते हुए प्रशासन और पुलिस के आलाधिकारी पूरे दिन स्वयं गश्त लगाते रहे ।

सुबह से फैसला आने को लेकर हर कोई बेचैन दिखा. करीब 11:10 मिनट पर आयी खबर के बाद कॉलेज चौक मंदिर के पास मो॰ शौकत अली के नेतृत्व मे कुछ  मस्लिम समुदाय के लोग हिन्दू भाई से मिलकर एक दूसरे को बघाई दी और गले  मिलकर सद्भावना की एक मिशाल कायम की. साथ ही मुस्लिम भाई ने मंदिर  के पुजारी को माला पहनाया। मुस्लिम भाई ने सुप्रीम कोर्ट के फैसले का स्वागत  किया और  कहा कि कोर्ट का जो फैसला आया वह दोनो पक्ष के लिए सर्वमान्य है।

मो॰ शौकत अली ने कहा कि वर्षों की चली आ रही विवाद का खात्मा हो गया. अब देश में दोनों समुदाय के बीच अमन चैन और  भी मजबूत होगा।

 सुप्रीम कोर्ट के फैसला के बाद या पहले मधेपुरा में आम दिनों की तरह तरह ही दोनों समुदाय के लोग अपनी दुकान खोली और दोनों समुदाय के लोग भी आम दिनो की तरह खरीददारी करते दिखे ।आम लोगों में फैसले को लेकर उत्सुकता भी दिखी। दोनों समुदाय के लोग खुश नजर आये।

फैसले को लेकर पुलिस प्रशासन काफी एलर्ट थी. एसडीएम वृंदा लाल, एसडीपीओ वशी अहमद, बीडीओ श्री आर्य और  थानाध्यक्ष प्रशान्त कुमार स्वयं शहर मे गश्त लगाते दिखे. पदाधिकारी द्वय पूरे अनुमंडल की हर पल पल की खबर ले रहे थे । इतना ही नहीं, शहर मे तैनात पुलिस पदाधिकारी और पुलिस बल  घूम-घूम कर जांच कर रही थी ।

शहर में कथित संवेदनशील और अति संवेदनशील स्थल मस्जिद चौक, कॉलेज चौक, विश्वविद्यालय, कर्पूरी चौक, सुभाष  चौक सहित अन्य चौक पर पुलिस बल को तैनात  किया गया और शहर में पुलिस गश्त जारी रही ।
एसडीएम श्री लाल और एसडीपीओ श्री अहमद ने बताया कि पूरा अनुमंडल शान्तिपूर्ण  है और दोनों समुदाय में भाईचारा बना दिखा है.
अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का दोनों समुदाय के लोगों ने गले मिलकर किया स्वागत: पुलिस की चौकसी रही तेज अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का दोनों समुदाय के लोगों ने गले मिलकर किया स्वागत: पुलिस की चौकसी रही तेज Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 09, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.