ऑर्केस्ट्रा में घायल एक युवक की मौत, आयोजक के खिलाफ कार्रवाई

मधेपुरा में ऑर्केस्ट्रा में दो पक्ष मे हुए विवाद में चली गोलीबारी में घायल एक युवक की मौत गुरूवार को चिकित्सा के दौरान होने से पीड़ित परिवार मे भारी आक्रोश है. प्रशासन ने बिना आदेश पर आर्केस्ट्रा कराने को गंभीरता मानते हुए पुलिस ने आयोजक के खिलाफ कार्रवाई की। 


मालूम हो कि सोमवार को सदर थाना क्षेत्र के सखुआ गांव में आयोजित आर्केस्ट्रा में दो पक्ष के बीच विवाद हुआ था. बाद में एक पक्ष के साथ ऑर्केस्ट्रा देखकर घर जाने के क्रम में दूसरे ने मारपीट कर गोली चलाई. जिसमें एक परिवार के तीन युवक विजय सादा, उदय सादा और छोटू सादा को गोली लगी. जिसका इलाज सदर अस्पताल  मे किया लेकिन स्थिति गंभीर  देखकर चिकित्सक ने रेफर कर दिया। घायल में विजय  सदा की स्थिति काफी गंभीर थी । तीनों को सहरसा के एक निजी अस्पताल में इलाज  के भर्ती  किया गया जहाँ गुरुवार  को घायल विजय सदा की मौत  हो गई  ।घटना को लेकर ग्रामीणों भारी आक्रोश है ।

घटना के बाद घायल  युवक के पिता ने तीन आर्केस्ट्रा आयोजक सहित घटना को अंजाम  देने 9 लोगो के खिलाफ मामला दर्ज  किया.  पुलिस ने घटना के बाद चार लोग को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया, जिसमे एक आयोजक ललन यादव शामिल है।

पुलिस ने आर्केस्ट्रा का आयोजन करने का आदेश था या नहीं का पता किया तो पता चला कि आयोजक ने कोई आदेश प्रशासन से नहीं लिया था.
घटना के बाद एसडीपीओ वशी अहमद ने स्पष्ट कहा था कि कार्यक्रम  के कोई आदेश नही लिया है आयोजक  के खिलाफ कार्रवाई  की जायेगी।

थानाध्यक्ष  प्रशान्त कुमार ने बताया कि घटना मे घायल एक युवक की मौत  हो गयी है । बिना आदेश के कार्यक्रम करने पर आयोजक के खिलाफ कार्रवाई की गयी है । घटना में तीन आयोजक सहित 9 लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है जिसमें आयोजक सहित चार नामजद आरोपी को गिरफ्तार  किया है. शेष पांच आरोपी की गिरफ्तारी के छापामारी की जा रही है।
ऑर्केस्ट्रा में घायल एक युवक की मौत, आयोजक के खिलाफ कार्रवाई ऑर्केस्ट्रा में घायल एक युवक की मौत, आयोजक के खिलाफ कार्रवाई Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 09, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.