पैक्स चुनाव: शंकरपुर में पहले दिन एक भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया

मधेपुरा के शंकरपुर प्रखंड में प्राथमिक कृषि साख सहयोग समिति (पैक्स चुनाव) के नामांकन के प्रथम दिन एक भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया. 


मालूम हो कि प्रखंड के मौरा झरकाहा, बेहरारी, रामपुर लाही, परसा, गिद्धा, जिरवा मधैली, रायभीर पैक्स में अगामी 11 दिसम्बर 2019 को चुनाव होना है. इस बावत प्रखंड निर्वाचन पदाधिकारी सह बीडीओ आशा कुमारी ने बताया कि प्रशासनिक स्तर पर नामांकन पर्चा भरने की सारी तैयारी पूरी कर ली गई है. गुरूवार को कोई भी उम्मीदवार ने अपना नामांकन नहीं किया. 

वहीं प्रखंड क्षेत्र के सात पंचायत में पैक्स चुनाव होना है, जिसमें पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 17 व्यक्ति ने एन.आर. कटाया है. आरक्षित सदस्य पद के लिए 13, अनारक्षित सदस्य पद के लिए 22 व्यक्ति ने एन.आर. कटाया है. अध्यक्ष पद के लिए एक हजार  और अनूसूचित जाति जनजाति, अत्यंत पिछड़ा के लिए 500 रुपया एवं अनारक्षित के लिए 1000 रुपये  एन.आर. शुल्क है. 

मालूम हो कि प्रखंड क्षेत्र के सातों पंचायत में 11 दिसंबर को कुल 13626 कृषक मतदाता अपने  उम्मीदवार के लिए मत डालेंगे. प्रत्येक पंचायत में एक अध्यक्ष के अलावा ग्यारह सदस्य का चुनाव होना है. अनूसूचित जाति जनजाति से एक महिला एक पुरूष, अत्यंत पिछड़ा वर्ग से एक महिला एक पुरूष, पिछड़ा वर्ग से एक-एक महिला पुरूष, अनारक्षित वर्ग से पांच सदस्य होना अनिवार्य है. रामपुर लाही पैक्स में 2020, जिरवा मधेली  में 2107, गिद्धा में 1386, मौरा झरकाहा में  2485, बेहरारी में 1852, परसा में 1822 एवं रायभीर में  कुल 1970 वोटर अपने मतों का प्रयोग कर प्राथमिक साख समिति के अध्यक्ष एवं सदस्यों को चुनेंगे.
पैक्स चुनाव: शंकरपुर में पहले दिन एक भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया पैक्स चुनाव: शंकरपुर में पहले दिन एक भी प्रत्याशी ने नामांकन दाखिल नहीं किया Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.