कुमारखंड में पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 58 व सदस्य पद के लिए 177 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा

मधेपुरा जिले के कुमारखंड में पैक्स चुनाव के लिए नामांकन की प्रक्रिया गुरुवार को संपन्न हो गई । प्रशासनिक स्तर पर की गई पूरी तरह से सुरक्षा व्यवस्था के बीच नामांकन के तीनों दिन मिलाकर अध्यक्ष के 17 सीट के विरुद्ध जहाँ 58 उम्मीदवारों ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किया । 


वहीं 187 सदस्य सीट  के लिए कुल 177 उम्मीदवारों  ने नामजदगी के पर्चे दाखिल किया यानि अध्यक्ष औऔर सदस्य पद के कुल 235 नामांकन पत्र अलग अलग पैक्स से दाखिल किए गए। जिसमें  पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 58 और  सदस्य पद के लिए 177 नामांकन पत्र शामिल है। बीडीओ सह प्रखंड निर्वाचित पदाधिकारी नवीन कुमार सिन्हा के नेतृत्व में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुए नामांकन प्रक्रिया के लिए दो अलग-अलग सहायक निर्वाचित पदाधिकारी के पास नामांकन पत्र दाखिल करने के लिए तीन तीन काउंटर बनाए गए । जिसमें कृषि विपणन केंद्र परिसर में एआरओ शंभू शरण सिंह और पुराने अंचल कार्यालय में एआरओ ललन कुमार के नेतृत्व में अलग-अलग काउंटर पर मौजूद कर्मियों के द्वारा नामांकन पत्र लिए जा रहे थे। 

नामांकन पत्र दाखिल करने  वाले अभ्यर्थियों के लिए हेल्प डेक्स की व्यवस्था की गई थी। आरओ श्री सिन्हा ने बताया कि नामांकन प्रक्रिया के दौरान अध्यक्ष पद के लिए बिशनपुर सुंदर से 3  , बिशनपुर बाजार से 2 , रामनगर महेश से 5 , पुरैनी से 4 , लक्ष्मीपुर भगवती से 3 , मंगरवाड़ा से 3, इसराइन बेला से 5, इसराइन कला से 3, रहटा से 4 , लक्ष्मीपुर चंडीस्थान से 4, बिशनपुर कोडलाही से 5 , बेलारी से 4  ,रानीपट्टी सुखासन से 2 , टेंगराहा सिकियाहा से 4, सिहपुर गढ़िया से 2, कुमारखंड से 3 और रौता से 2 लोगों ने अपने नामजदगी का पर्चा भरा। इसी तरह सदस्य पद के लिए 17 पैक्स से कुल 177 लोगों ने अपने नामजदगी का पर्चा भरा। उन्होंने बताया कि अभ्यर्थी द्वारा 2 दिसंबर को नामांकन वापस लिया जा सकेगा। वही इसी दिन अभ्यर्थियों को चुनाव चिन्ह आवंटित कर दिया जाएगा। उन्होंने बताया कि 9 दिसंबर को पैक्स के लिए चुनाव होना है।
(मीना कुमारी | मधेपुरा टाइम्स)
कुमारखंड में पैक्स अध्यक्ष पद के लिए 58 व सदस्य पद के लिए 177 उम्मीदवारों ने भरा पर्चा कुमारखंड में  पैक्स अध्यक्ष पद के लिए  58 व सदस्य पद के लिए 177 उम्मीदवारों  ने भरा  पर्चा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on November 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.