दीपावली में शहीदों की याद में जलाए 101 दीप

मधेपुरा जिले के घैलाढ़ प्रखंड मुख्यालय के चौराहे पर कांग्रेसके प्रखंड अध्यक्ष एस के सौरभ के नेतृत्व में दीपावली की पूर्व संध्या पर देश की सीमाओं पर शहादत देने वाले सैनिकों की पुण्य स्मृति में 101 दीपों की लड़ियां सजा कर शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई ।


कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष एसके सौरव ने कहा कि दीपावली पर एक दीया शहीदों के नाम जरूर जलाएं उन शहीदों की याद में दीया जलाना चाहिए जिनकी बलिदान से हम शांति के साथ सुरक्षित जीवन जी रहे हैं. दीपावली पर युवाओं को आतिशबाजी के बजाय शहीद सैनिकों के जीवन से देश सेवा की प्रेरणा लेने की अपील की. देशवासियों को भी शहीद सैनिकों की समान में दीप जलाने की सोच को बढ़ाना होगा शहीद सैनिकों का सम्मान कर एक सच्चे देशभक्त होने के कर्तव्य का पालन जरूर किया जाना चाहिए ।एक दीप शहीदों के नाम कार्यक्रम से शहीदों के सम्मान के दिशा में आम लोगों में नई चेतना आई है.

 वहीं एल जे डी प्रखंड युवा अध्यक्ष राजनंदन यादव ने कहा कि सीमा पर देश की खातिर प्राण न्योछावर करने वाले शहीद सैनिकों के प्रति समान भाव प्रदर्शित कर हम सभी आज गौरवान्वित हो रहे हैं. वहीँ धन्यवाद ज्ञापन करते हुए आर जे डी के कार्यकर्ता मनोहर यादव कहा कि अमर शहीदों के प्रति कृतज्ञता और निष्ठा का भाव प्रदर्शित कर लोगों ने इस दीपोत्सव की सार्थकता सिद्ध कर दी है. कार्यक्रम में विष्णु मंडल ,सुनील कुमार अभिनन्दन कुमार ,सुरेंद्र कुमार,मिथलेश सादा, बिट्टू जी समेत दुकानदारों ने हिस्सा लिया ।


दीपावली में शहीदों की याद में जलाए 101 दीप दीपावली में शहीदों की याद में जलाए 101 दीप Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.