जिले में श्रमजीवी पत्रकार युनियन के पुनर्गठन को लेकर बैठक

मधेपुरा में बिहार श्रमजीवी पत्रकार युनियन की जिला इकाई के पुनर्गठन को लेकर रविवार को पत्रकार तुरवसु  के निवास सह न्यूज 18 कार्यालय में पत्रकार सुभाष सुमन की अध्यक्षता में पत्रकारों की एक बैठक हुई, जिसमें जिले के एक दर्जन से अधिक पत्रकार शामिल हुए।


बैठक में जिला ईकाई  के गठन, जिला सम्मेलन का आयोजन, सदस्यता अभियान चलाने सहित अन्य मामले पर विस्तार से चर्चा हुई । इस मौके पर उपस्थित पत्रकार ने सर्व सम्मति से एक संयोजन समिति का गठन किया. समिति में पत्रकार शंकर कुमार  सुमन संयोजक, संजय कुमार, अरूण कुशवाहा को सहसंयोजक बनाया गया ।
संयोजक श्री कुमार ने कहा कि पत्रकार निजी स्वार्थ और व्यक्तिगत द्वेष का त्याग ही स्वस्थ पत्रकारिता का पहला मंत्र है ।

उन्होने कहा कि लम्बे समय से जिले में ठप बिहार श्रमजीवी पत्रकार युनियन  के पुन: गठन की पहल पत्रकारों की एकता के लिए मील का पत्थर साबित होगा। उन्होने जिले के तमाम पत्रकार को बिहार श्रमजीवी युनियन से जुड़ने का अनुरोध  किया ताकि पत्रकारो के साथ हो रहे हमले को पत्रकार अपनी चट्टानी एकता से विरोध कर सके।
पत्रकार तुरवसु ने कहा  कि संगठन  मे सक्रिय पत्रकार को संगठन मे जोड़ने पर बल दिया ।

बैठक में सर्व सम्मति से दिसंबर के प्रथम या दूसरे सप्ताह मे जिला ईकाई का गठन करने, जिला सम्मेलन आयोजित करने , पत्रकारो को संघ द्वारा सामूहिक बीमा करने सहित अन्य निर्णय लिए गए । बैठक में पत्रकार तुरवसू ,राजीव रंजन, रजनीश सिंह, डा॰ आई ॰सी॰ भगत, डिक्शन  राज, संजय कुमार,सोनू कुमार,आदर्श कुमार, रमण कुमार, मुकेश मणी, मो॰मेराज आलम, सुभाष चन्द्र उपस्थित थे ।
जिले में श्रमजीवी पत्रकार युनियन के पुनर्गठन को लेकर बैठक जिले में श्रमजीवी पत्रकार युनियन के पुनर्गठन को लेकर बैठक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 14, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.