प्रतिमा विसर्जन के बाद चली आधे दर्जन से अधिक गोलियां, दहशत

मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड अंतर्गत कलासन में प्रतिमा विसर्जन के बाद अज्ञात बाइक सवार बदमाशों ने बंदूकों से करीब आधे दर्जन से अधिक गोली हवाई फायरिंग की, जिससे गांव में दहशत का माहौल व्याप्त है.


बताया जाता है कि चौसा प्रखंड के रसलपुर धुरिया पंचायत अंतर्गत कलासन बाजार  में बीती रात मां दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन के बाद रात्रि करीब 12:00 बजे के आसपास रसूलपुर धुरिया पंचायत के पंचायत समिति सदस्य अभिषेक दत्त एवं रसलपुर धुरिया पंचायत की सरपंच चंद्रकला देवी के घर के सामने अज्ञात अपराधियों ने अंधा-धुंध  आसमानी फायरिंग करते हुए बाजार में भी कुणाल भगत के घर के पास फायरिंग किया और फायरिंग करते हुए निकल गए, जिससे  ग्रामीणों में दहशत का माहौल छा गया.

वहीं घटना की सूचना मिलते ही चौसा पुलिस घटना स्थल पर पहुंच कर मामले की तफ्तीश की.  प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि मंगलवार की देर शाम माता दुर्गा की प्रतिमा विसर्जन में बड़ी संख्या में ग्रामीण एक जुट होकर बाजार भ्रमण कर तलाब की तरफ़ जा रहे थे. दूसरी ओर कलासन गोठ बस्ती से लौट रहे ग्रामीण सांस्कृतिक कार्यक्रम में हिस्सा लेने वाले थे, तभी ग्रामीणों को गोली चलने की आवाज सुनाई दी. गोली की आवाज सुनकर ग्रामीण घटना के बारे में ज्यों ही जानकारी लेने लगे कि लगातार दूसरी और तीसरी फायरिंग की आवाज होते ही लोगों में दहशत और कुछ पलों के लिए भगदड़ मच गई.

हालांकि ग्रामीणों की माने तो सात चक्र हवाई फायरिंग होने की बात कही जा रही है. स्थानीय पंचायत समिति सदस्य अभिषेक दत्त उर्फ विक्की ने बताया कि मेरे दरवाजे के सामने बाइक सवार तीन बदमाशों ने चार चक्र हवाई फायरिंग की और एक चक्र गोली सरपंच आवास के ठीक सामने करते हुए कलासन बाजार में कुणाल भगत के मोबाइल रिपेयरिंग दुकान के सामने दो चक्र गोली फायर करते हुए भाग निकले. 

वहीं घटना की सूचना मिलते ही प्रभारी थानाध्यक्ष विरेंद्र प्रसाद महतो दल बल के साथ पहुंच कर मामले की तफ्तीश की और घंटों ग्रामीणों से पूछताछ की, लेकिन कोई खास बात उभर कर सामने नहीं आई. पंचायत समिति सदस्य अभिषेक दत्त उर्फ विक्की के घर के सामने सड़क पर से ग्रामीणों ने चार खोखा बरामद किया. घटना के बाद लोगों के बीच गांव में तरह-तरह की चर्चाएं हैं. प्रभारी थानाध्यक्ष श्री महतो ने बताया कि अभी तक ग्रामीणों या किसी अन्य के द्वारा लिखित जानकारी नहीं दी गई है. लिखित जानकारी देते ही मामला दर्ज कर अनुसंधान किया जाएगा.

उधर अभिषेक दत्त ने चार गोली और सरपंच प्रतिनिधि मारुति नंदन सिंह ने एक गोली का खोखा चौसा थाना में जमा किया है. बहरहाल जो भी हो अब तो पुलिसिया जांच से ही मामले का उदभेदन होगा जो अभी तक गर्त में ही है.
प्रतिमा विसर्जन के बाद चली आधे दर्जन से अधिक गोलियां, दहशत प्रतिमा विसर्जन के बाद चली आधे दर्जन से अधिक गोलियां, दहशत Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on October 10, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.