वाहन चालक और स्टैंड किरानी का मनमाना रवैया: जबरन दोगुना भाड़ा वसूलने और यात्री से बदसलूकी करने के विरोध में प्रदर्शन

चौसा एवं नौगछिया तेतरी जीरोमाइल पर वाहन चालक और स्टैंड किरानी के मनमाने रवैया  यात्री से अवैध तरीके से  जबरन  दोगुना भाड़ा वसूलने और यात्री से बदसलूकी करने  के विरोध में आज मधेपुरा जिले के चौसा प्रखंड के भटगामा जीरोमाइल पर  ग्रामीणों ने प्रदर्शन किया ।


बताया जाता है कि चौसा  बस पड़ाव से  विभिन्न क्षेत्रों के लिए खुलने वाले वाहनों के चालकों एवं स्टैंड किरानी द्वारा मनमाने तरीके से भाड़ा वसूलने को लेकर आज भटगामा जीरो माइल पर  सैकड़ों ग्रामीणों ने  प्रदर्शन किया. इस दौरान  उन्होंने कहा कि चौसा से नवगछिया तेतरी जीरोमाइल की दूरी मात्र 20 किलोमीटर है और भाड़ा लिया जाता है 40 रुपया।  जबकि  नवगछिया तेतरी जीरोमाइल से भागलपुर की दूरी भी 20 किलोमीटर है और वहां का भाड़ा ₹15 लिया जाता है। वाहन चालकों और स्टैंड किरानी का मनमानी नही तो क्या है। इस रवैया से  आम लोगों को आर्थिक नुकसान उठाना पड़ रहा है। आम लोगों ने कहा कि यदि शीघ्र ही इस पर अंकुश नहीं लगा तो  जन आक्रोश प्रदर्शन किया जाएगा। सड़क जाम कर प्रदर्शन किया जाएगा। इतना रुपए का अंतर क्यों है।

 इस बावत जब वाहन चालक से पूछा गया तो जवाब किसी के पास नहीं है। इस सवाल को लेकर रोज चौसा, भटगामा, तेतरी जीरोमाइल बस स्टैंड में बस एवं छोटे वाहन संचालकों और यात्रियों के बीच किचकिच होती रहती है। हद यह कि वाहन संचालक क्यों और किस आदेश पर इतना अधिक भाड़ा ले रहे हैं, जबकि किसी भी स्तर पर किराया नहीं बढ़ा है। 

पूर्व मुखिया सुशील कुमार यादव प्रदर्शनकारियों का समर्थन करते हुए कहा कि वाहन संचालकों की मनमानी चरम पर है। यात्रियों द्वारा भाड़ा को लेकर जरा सा भी विरोध करने पर यात्रियों को गाड़ी से उतार दिया जाता है और गाली गलौज किया जाता है। यहां तक कि बीमार, लाचार और पैसे की बेबसी रहने से यात्रियों को हाथ पकड़कर जबरदस्ती खींच कर नीचे उतार दिया जाता है। यह दबंगई नहीं है तो और क्या है। उन्होंने कहा कि गन्तव्य स्थानों की दूरी तय करने पर भी सरकारी मानकों को परिवहन विभाग की सभी निर्धारित दरों का उल्लंघन किया जा रहा है। मनमाने ढंग से भाड़ा वसूली को लेकर स्थानीय लोगों में काफी आक्रोश है। 

राजपुर पश्चिमी के पूर्व मुखिया श्री यादव ने कहा कि इस बात की सूचना हमने अनुमंडल पदाधिकारी एस जेड हसन को दिया तो उन्होंने तकाल इसका समाधान करने अंचल अधिकारी आशुतोष कुमार को सौंपा है। सैकड़ों लोगों ने एक संयुक्त हस्ताक्षरित आवेदन जिला पदाधिकारी मधेपुरा, जिला परिवहन पदाधिकारी मधेपुरा, अनुमंडल पदाधिकारी उदाकिशुनगंज, अंचल पदाधिकारी चौसा को देकर सरकारी मानकों का भाड़ा तय करने की मांग की है। इस मौके पर कैलाश प्रसाद यादव, योगेंद्र मंडल,पप्पू कुमार, विनोद पाटिल, बमबम कुमार यादव, पूर्व सरपंच निवास चन्द्र यादव, मुन्ना शशि कुमार यादव, राकेश सिंह, जयप्रकाश यादव, अरुण सिंह समेत दर्जनों लोग उपस्थित थे।
वाहन चालक और स्टैंड किरानी का मनमाना रवैया: जबरन दोगुना भाड़ा वसूलने और यात्री से बदसलूकी करने के विरोध में प्रदर्शन वाहन चालक और स्टैंड किरानी का मनमाना रवैया:  जबरन  दोगुना भाड़ा वसूलने और यात्री से बदसलूकी करने  के विरोध में प्रदर्शन Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.