ऐतिहासिक उपलब्धि: एशियन सैम्बो चैंपियनशिप में मधेपुरा की सोनी राज ने जीता भारत के लिए कांस्य पदक

कराटे क्वीन के नाम से मशहूर मधेपुरा की सोनी राज ग्रेटर नोएडा के शहीद विजय सिंह पथिक इंडोर स्टेडियम में आयोजित एशियन सैम्बो चैंपियनशिप में भाग लेकर भारत के लिए कांस्य पदक जीता है। 


राज ने इस प्रतियोगिता में सीनियर महिला 48 किलो वर्ग में कज़ाकिस्तान के जिलकिबैया को हराकर यह मुकाम हासिल किया।

यह जानकारी भारतीय सैम्बो टीम के मैनेजर सावंत कुमार रवि ने दी । गौरतलब है कि इस प्रतियोगिता में 25 देशों ने भाग लिया और भारत की बेटी ने कड़ी मशक्कत के बाद भारत के लिए पदक जीतकर देश को एक मुकाम दिलाया है। सोनी राज का चयन  दिल्ली में आयोजित ट्रायल में प्रदर्शन के आधार पर महिला वर्ग में सीनियर कोटि के 48 कि०ग्रा० भार वर्ग में हुआ था । 

ज्ञात हो कि सोनी राज ने सैम्बो की तीन राष्ट्रीय प्रतियोगिता मेडल जीती है । सैम्बो यूनियन ऑफ एशिया के अध्यक्ष  अलमजॉन मुल्लएव, सिंगापुर सैम्बो महासंघ के अध्यक्ष, इंडोनेशिया सैम्बो संघ के अध्यक्ष क्रिसना बायु, चीन के कुई यूआन वांग, कोरिया के सैम्बो संघ के उपाध्यक्ष मियोउँग जुंग, इराक के मोखलेश हसन हैदर , अफगानिस्तान के शिर अली असाडी, उज्बेकिस्तान सैम्बो संघ के अध्यक्ष अलीशेर अलिमोव एवं अन्य देशों के अधिकारियों की उपस्थिति में सम्मानित किया गया । यह प्रतियोगिता 12-15 सितंबर 2019 तक आयोजित हुई । एशियन चैंपियनशिप में भाग लेना मधेपुरा की बेटी के लिए गर्व की बात है । 

 इस उपलब्धि पर   भारतीय सैम्बो संघ के अध्यक्ष  भागीरथ लाल, महासचिव डिप्टी राम शर्मा, मधेपुरा के जिलाधिकारी श्री नवदीप शुक्ला, किशनगंज के पुलिस  अधीक्षक श्री कुमार आशीष, बिहार सैम्बो संघ के महासचिव श्री विनय कुमार सिंह, टी पी कॉलेज के प्रधानाचार्य डॉ के पी यादव आदि एवं खेल प्रेमियों ने बधाई दी है ।

ऐतिहासिक उपलब्धि: एशियन सैम्बो चैंपियनशिप में मधेपुरा की सोनी राज ने जीता भारत के लिए कांस्य पदक ऐतिहासिक उपलब्धि: एशियन सैम्बो चैंपियनशिप में मधेपुरा की सोनी राज ने जीता भारत के लिए कांस्य पदक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 15, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.