पाबंदी के बावजूद बजा डीजे और कानून को तोड़ते चले बाइक, प्रशासन बनी रही मूकदर्शक

मधेपुरा जिला प्रशासन केआदेश की उड़ी धज्जिया, न डीजे पर रही पाबंदी, न खुले बाइक के सायलेंसर परिचालन पर लगी रोक. पुलिस और प्रशासन बनी रही मूकदर्शक ।


मालूम हो कि मोहर्रम में शान्तिपूर्ण और सद्भाव के रूप में कुर्बानी व शहादत के त्यौहार को लेकर गत दिन सदर थाना में दोनो समुदाय की उपस्थिति में एक बैठक हुई थी, जिसमे प्रशासन ने मुहर्रम मे डीजे और खुले सायलेंसर वाले बाइक चलने सहित अन्य पाबंदी लगायी थी. आदेश के बाद पुलिस प्रशासन ने आदेश को अमल में लाने के लिए पूरी तरह कमर कस रखी थी. लेकिन जैसे मोहर्रम का जुलूस निकला, प्रशासन के तमाम आदेश की इस कदर धज्जियां उड़ी कि पुलिस और प्रशासन ने कभी सोचा भी नहीं होगा । पूरी पुलिस और प्रशासनिक महकमे की नज़रों के सामने उड़ रही धज्जियों का मूकदर्शक बनी रही प्रशासन ।

  पुलिस प्रशासन की आँखों के सामने आधे दर्जन डीजे गाड़ियां और सवार युवक गीत संगीत पर चल रहे थे और जुलूस में कई  बाइक सवार युवक बाइक की सायलेंसर खोलकर इस कदर बाइक सडकों पर दौड़ा रहे थे कि प्रशासन नाम की कोई चीज नहीं हो । मजेदार बात तो यह भी रही कि मोटर एक्ट कानून की धज्जियां जमकर उड़ी. एक बाइक पर तीन-चार सवार युवक और बिना हेलमेट के और निर्धारित गति सीमा को काफी पीछे छोड़ बाइक का परिचलन प्रशासन के सामने हो रहा था । 

मजेदार बात यह भी है कि जुलूस में पुलिस और प्रशासन के आलाधिकारी साथ चल रहे थे, लेकिन खुद के आदेश को रोकना दूर, समझाना भी मुनासिब नहीं दिखा । वैसे पुलिस के आलाधिकारी ने कहा कि जुलूस में शामिल डीजे मालिक और गाड़ियों की वीडियोग्राफी कराई गई है, उनके खिलाफ कार्रवाई की जायेगी. इस बात में कितनी सच्चाई  है यह तो वक्त बतायेगा ।  

मुहर्रम के जुलूस का वीडियो यहाँ क्लिक कर देखें. 

पाबंदी के बावजूद बजा डीजे और कानून को तोड़ते चले बाइक, प्रशासन बनी रही मूकदर्शक पाबंदी के बावजूद बजा डीजे और कानून को तोड़ते चले बाइक, प्रशासन बनी रही मूकदर्शक Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 10, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.