कड़ी सुरक्षा के बीच मधेपुरा में मुहर्रम शान्तिपूर्ण सम्पन्न

मधेपुरा में मुहर्रम को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने सुरक्षा का पुख्ता इंतजाम किया था, छोटे विवाद  को छोड़कर मुहर्रम शान्तिपूर्ण सम्पन्न हुआ ।

मुहर्रम को लेकर दो जगहों पर दो समुदाय के बीच उठे तनाव को पुलिस और प्रशासन ने दोनो पक्ष से मिलकर समाप्त करा दिया। वहीँ लाठी  भांजने के दौरान दो पक्ष के बीच  तनाव  को पुलिस प्रशासन ने समझा बुझा कर मामला शान्त कर दिया. दोनो पक्ष के दो  युवक के घायल होने की खबर है। 

सदर थाना क्षेत्र के मिठाई में ताजिया ले जाने के सवाल पर दो समुदाय के बीच तनाव  होने की सूचना पर जिला प्रशासन की ओर से सीओ और थानाध्यक्ष ने तत्काल  घटना स्थल  पर काफी जद्दोजहद के वाद दोनों पक्ष से वार्ता कर मामले को निपटा दिया. जबकि सिमराहा गांव  में ताजिया रखने के सवाल दो समुदाय के बीच हुए तनाव को प्रशासन ने काफी सूझबूझ से सुलझा लिया ।

    एसडीएम वृन्दालाल और एसडीपीओ वशी अहमद ने बताया कि कुछ बातों को लेकर दो पक्ष के बीच विवाद हुआ था, लेकिन मामला शान्त हो गया ।

     मुहर्रम को लेकर जिला प्रशासन और पुलिस प्रशासन ने कड़े इंतजाम कर रखे थे  । शहर के तमाम संवेदनशील स्थल, मंदिर, मस्जिद और शहर के विभिन्न चौक चौराहे पर पुलिस बल और मजिस्ट्रेट को सुबह से तैनात कर दिया गया था. शहर में पुलिस गश्त तेज कर दिया था । स्थिति पर नजर बनाये रखने के लिए एसडीएम वृन्दालाल और एसडीपीओ वशी  अहमद पल पल की खबर ले रहे थे. साथ ही संवेदनशील स्थल पर तैनात पुलिस पदाधिकारी और मजिस्ट्रेट से 'अप टू डेट' ले रहे थे और निर्देश दे रहे थे ।

जुलूस में एसडीएम और एसडीपीओ, बीडीओ, सीओ, थानाध्यक्ष  प्रशान्त कुमार, कमांडो दस्ता, भारी संख्या  मे पुलिस बल के अलावे अन्य लोग लोग साथ चल रहे थे । मुहर्रम शान्तिपूर्ण सम्पन्न हुआ और पुलिस और प्रशासन ने राहत की सांस ली ।
कड़ी सुरक्षा के बीच मधेपुरा में मुहर्रम शान्तिपूर्ण सम्पन्न कड़ी सुरक्षा के बीच मधेपुरा में मुहर्रम शान्तिपूर्ण सम्पन्न Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on September 10, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.