स्टेज शो के चार बंगाली कलाकार सहित सात व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार

मधेपुरा के कुमारखंड अन्तर्गत भतनी ओपी थाना क्षेत्र के टेंगराहा सिकियाहा पंचायत स्थित भोकरहा गांव से गुप्त सूचना के आधार पर भतनी पुलिस ने चार स्टेज शो के बंगाली कलाकार सहित सात व्यक्ति को एक स्कॉर्पियो व पांच बाइक के साथ गिरफ्तार कर लिया.


मिली जानकारी के अनुसार भतनी ओपी क्षेत्र के भोकराहा निवासी परमानंद सरदार उर्फ मालावाला के घर से मंगलवार की रात में  पुलिस ने 7 व्यक्ति को 5 बाइक व एक स्कॉर्पियो के साथ गिरफ़्तार कर लिया. बौने कद-काठी के  3 फीट के दो व्यक्ति क्रमशः  दीपक राजपूत (36 वर्ष) व अनिल राजपूत (30 वर्ष), बंगाल राज्य के दक्षिण जिले के बासन्ती थाना स्थित  रामचंद्रघाट पारा गांव के निवासी अलाउद्दीन (45 वर्ष) , दक्षिण जिले के बरायपुर थाना स्थित  चंपाहाटी निवासी बता रहे हैं, जबकि स्कार्पियो के चालक हुमायूं (26 वर्ष) मालदा जिले के  हरिश्चंद्रपुर थाना क्षेत्र के निवासी बता रहे हैं. वहीं मधेपुरा जिले के भर्राही ओ.पी. स्थित मधुवन गांव के निवासी भूपेंद्र ऋषिदेव, कटिहार जिले के लालियापट्टी निवासी अजीत कुमार और स्थानीय भोकराहा गांव के निवासी परमान्द सरदार के पुत्र किशन कुमार को मौके ए वारदात से पुलिस ने गिरफ्तर कर लिया.

वहीं पीड़ित दीपक राजपूत ने बताया कि हम लोग मेला व अन्य समारोह के अवसर पर स्टेज प्रोग्राम करके अपना जीवन यापन करते हैं. साइमन नामक व्यक्ति से मेला में प्रोग्राम के लिए बात किए थे. उसने बताया था कि बिहार के मधेपुरा जिला में मेला में स्टेज प्रोग्राम करने के लिए जाना है. 19 अगस्त को घर से हम सभी निकल गए यहां पहुंचे तो बताया कि 1 माह बाद मेला में प्रोग्राम करना है. तब तक यहीं रुके, हमलोग रुकने से मना किए और जाने लगे तो वो बोले सुबह में जाना. शाम होते ही बहुत से ग्रामीण हम सब को देखने पहुंचे तो पता चला कि कोई तांत्रिक बाबा आ रहे हैं. छोटा कद के आदमी पर पूजा अर्चना कर रुपये की बारिश करेंगे. इस तरह का फरेब कर हम लोगों को यहां लाया गया. वहीं आगे बताया कि मंगलवार की रात करीब 9 बजे पुलिस के पहुंचते ही साइमन और उनके सहयोगी फरार हो गए. बाकी हम तीन व्यक्ति चालक को पुलिस यहां लेकर आई है. 

जैसे ही इलाके में करीब 3 फुट के नाटे व्यक्ति की गिरफ्तारी की खबर फैली कि ओ.पी. परिसर में भीड़ फ़ैल गई मानो कि सर्कस का प्रोग्राम है. इधर सोशल मीडिया में आतंकवादी के गिरफ्तार होने की अफवाहों का बाजार गर्म रहा. 

वहीं भतनी ओ.पी. अध्यक्ष बृज नन्दन प्रसाद का कहना है कि गुप्त सूचना पर मंगलवार की रात को भोकराहा निवासी परमानंद सरदार के घर से सभी 7 व्यक्तियों को हिरासत में ले कर पूछताछ की जा रही है. उन्होंने कहा कि चार व्यक्ति बंगाल के रहने वाले हैं, जबकि एक व्यक्ति भोकराहा गांव के निवासी परमानंद सरदार के पुत्र किशन कुमार हैं, जबकि दूसरा भूपेंद्र ऋषिदेव मधेपुरा निवासी है. वहीं अजीत कुमार कटिहार जिला के निवासी हैं. 
पूछताछ से पता चला है कि स्टेज शो के प्रोग्राम के नाम पर इन सभी कलाकारों को लाया गया था. प्रथम दृष्टया अपहरण का मामला प्रतीत होता है. लाने वाला व्यक्ति फरार है जल्द ही उसे गिरफ्तार कर पूछताछ किया जाएगा. स्टेज प्रोग्राम करने वाले  3 कलाकार को पूछताछ के पश्चात छोड़ दिया जाएगा बाकी बचे स्कार्पियो चालक समेत चार आरोपित को जेल भेजने की कार्रवाई की जा रही है.
(रिपोर्ट: मीना कुमारी)
स्टेज शो के चार बंगाली कलाकार सहित सात व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार स्टेज शो के चार बंगाली कलाकार सहित सात व्यक्ति को पुलिस ने किया गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 21, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.