सड़क की बदहाली पर लोगों को जागरूक करने सहरसा से मधेपुरा पैदल ही पहुंचे उद्यमी साकार यादव

कोसी में सडकें बदहाल हैं. सड़कें ही बदहाल नहीं हैं, कहिये तो पूरा कोसी ही बदहाल है. चाहे इलाके में एनएच 106 की स्थिति हो या फिर एनएच 107 या अन्य सड़कें, चलना तो दूभर, आप रेंगते हुए भी चलेंगे तो जान हथेली पर ही रहेगी.

मधेपुरा-सहरसा सड़क एनएच 107 पर भी यह कहना मुश्किल है कि सड़क में गड्ढे हैं या गड्ढों में सड़क? कोसी में सड़कों की दयनीय हालत पर लोगों को जागरूक करने का एक साहसपूर्ण कदम उठाया मधेपुरा निवासी और मुम्बई में स्थपित प्रसिद्ध उद्यमी साकार यादव ने.

साकार यादव ने आज सहरसा के महावीर चौक से मधेपुरा के कर्पूरी चौक तक की यात्रा पैदल ही कर डाली.

जानकारी के अनुसार आज गुरूवार की सुबह आठ बजे के करीब उद्यमी साकार यादव ने जब सहरसा के महावीर चौक से मधेपुरा के लिए पदयात्रा शुरू की तो इस दौरान उनके साथ कई लोग हो लिए. श्री यादव से जब इस पैदल यात्रा के बारे में पूछा गया तो उनका कहना था कि हम किसी के विरोध में ये नहीं कर रहे हैं, न ही ये किसी राजनीति से जुड़ा है. हम सिर्फ लोगों को जागरूक करना चाहते हैं. आज देश विकास की ओर अग्रसर है और यहाँ कि हालत ऐसी है कि लोग अपमानित महसूस कर रहे हैं. कहा कि बिहार में नीतीश जी और कोसी में दिनेश यादव जी को विकास के लिए माना जाता है. हम दिनेश जी से इन सड़कों के विकास की उम्मीद करते हैं. देश प्रगति के तरफ जाएँ और हम दुर्गति के तरफ जाएँ, ये स्वीकार नहीं है. जब आर्टिकल 370 को एक दिन में पार किया जा सकता है तो सरकार और प्रशासन यदि एक साथ मिलकर काम करें तो ये सड़क जैसी मूलभूत सुविधाओं को क्यों नहीं बहाल किया जा सकता है?

जो भी हो, पर एक आधुनिक सुख-सुविधा में रहने वाले उद्यमी का इस तरह सहरसा के महावीर चौक से मधेपुरा के कर्पूरी चौक तक की करीब 25 किलोमीटर की पैदल यात्रा पर स्थानीय सांसद या सरकार क्या संज्ञान लेती है या फिर लोग कितना जागरूक हो पाते हैं, ये तो वक्त ही बताएगा, पर एक बात तो तय है कि सरकार और जनप्रतिनिधियों की उपेक्षा ने इलाके के सभी सड़कों को मौत का डगर बना कर छोड़ा है.

सम्बंधित वीडियो देखने के लिए यहाँ क्लिक करें.
सड़क की बदहाली पर लोगों को जागरूक करने सहरसा से मधेपुरा पैदल ही पहुंचे उद्यमी साकार यादव सड़क की बदहाली पर लोगों को जागरूक करने सहरसा से मधेपुरा पैदल ही पहुंचे उद्यमी साकार यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 08, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.