शांति और सौहार्द के वातावरण में मनाया गया ईद-उल-अज़हा

मधेपुरा में मुस्लिमों का महत्वपूर्ण त्यौहार ईद-उल-जुहा (बकरीद) (अरबी में ईद-उल-अज़हा यानि क़ुरबानी की ईद) शांति और सौहार्द के वातावरण में मनाया गया.  



बकरीद के मौके पर जिले भर में अधिकाँश जगहों पर ईदगाह में इकठ्ठा होकर विशेष नमाज अदा की गई.  नमाज के बाद लोगों ने आपस में गले-गले मिलकर एक दूसरे को ईद की मुबारकबाद दी. मौके पर लोगों ने ईदगाह पहुंचकर अपने दोस्तों और अजीज से गले मिलकर उन्हें ईद की मुबारकबाद दी. इस अवसर पर कई ईदगाह के समीप मेला का भी आयोजन किया गया जहां महिलाऐं और बच्चों में खरीददारी के प्रति खासा उत्साह देखा गया. कुर्बानी के इस त्यौहार पर जिले भर में शान्ति व्यवस्था बनाये रखने के लिए जिला प्रशासन के अधिकारी तथा पुलिस बल सक्रिय थे.

जिले के अन्य जगहों के अलावे मधेपुरा स्थित पुरानी ईदगाह पर इस मौके पर बड़ी संख्यां में नमाज अदा करने लोग जमा हुए. मौके पर कई अन्य गणमान्य व्यक्तियों समेत विभिन्न दलों के नेता और जनप्रतिनिधि भी उपस्थित थे.
शांति और सौहार्द के वातावरण में मनाया गया ईद-उल-अज़हा शांति और सौहार्द के वातावरण में मनाया गया ईद-उल-अज़हा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.