शराबबंदी को तमाचा: 08 हजार 907 बोतल विदेशी शराब जब्त

शराबबंदी की सफलता को लेकर सुपौल सदर थाना पुलिस लागातार शराब कारोबारियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई कर रही है. 

इलाके में शराब तस्करों की गिरफ्तारी एवं अवैध शराब के नेटवर्क को ध्वस्त करने के लिए पुलिस द्वारा लागातार छापेमारी की जा रही है. 

इसी कड़ी में गुप्त सूचना के आधार पर सदर थाना पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर पिपरा थाना क्षेत्र के रामनगर गांव स्थित एक स्टोन, चिप्स बालू डिपो व नगर परिषद क्षेत्र के गौरवगढ गांव से 08 हजार 907 बोतल विदेशी शराब जब्त किया है. 

इस बावत सदर डीएसपी विद्यासागर द्वारा सदर थाना परिसर में प्रेस वार्ता आयोजित की गई. जहां डीएसपी ने बताया कि पुलिस को यह सफलता गुप्त सूचना के आधार पर मिली है. बताया कि पुलिस को सूचना मिली कि गुरूवार की संध्या फरार शराब माफिया किशनपुर निवासी जयप्रकाश चौधरी हरियाणा नंबर की एक ट्रक जिसपर आलू के साथ भारी मात्रा में शराब लोड है. जिसे उसने एनएच 57 से सुपौल की ओर पार किया है. इसके बाद पुलिस ट्रक की खोज में लग गये. सूचना के सत्यापन के बाद जानकारी मिली कि ट्रक को रामनगर स्थित रंजन राज के स्टोन चिप्स व बालू गिट्टी के डिपो पर उतारना है. जहां से शराब का बंटवारा किया जायेगा.

सूचना के बाद सदर थाना पुलिस ट्रक की खोज में लग गयी. लेकिन ट्रक का कोई अता-पता नहीं चल सका. इस बीच सूचक पुलिस को बार-बार ट्रक की जानकारी हासिल कराता रहा. छानबीन के क्रम में पुलिस ने सदर थाना क्षेत्र के हरदी दुर्गास्थान पेट्रोल पंप पर एक यूपी 33 एटी 4492 ट्रक को खड़ी देखा. जिसके चालक व खलासी ट्रक में नहीं था. पुलिस हरियाणा नंबर की ट्रक के खोज में लगी थी. काफी मशक्कत के बाद जब ट्रक नहीं मिली तो पुलिस वापस सुपौल की ओर लौटने लगे. इसके बाद एक सूचक ने ट्रक का पता बताया. इसके बाद डीएसपी श्री विद्यासागर स्वयं उक्त स्थल पर पहुंचे. जहां उन्होंने देखा की हरदी पंप पर लगी ट्रक रामनगर गांव जाने वाली रोड में जा रही है. पुलिस ने ट्रक का पीछा किया लेकिन ट्रक चालक ट्रक को नहीं रोका. चालक शराब माफिया के बताये स्थान पर ट्रक को खड़ी कर अंधेरा का फायदा उठाते मौके से फरार हो गया.

इसके बाद पुलिस ने रंजन राज के डिपो पर लगी ट्रक की तलाशी लिया तो कुछ आलू के साथ भारी मात्रा में शराब बरामद हुआ. वहीं मौके से डिपो संचालक भी फरार हो गये. पुलिस ने ट्रक को जब्त कर सदर थाना लाया. जहां शराब की गिनती की गई. जिसमें विदेशी शराब केसिनो प्राइड के 180 एमएल की 06 हजार 768 बोतल, इंपेरियम ब्लू के 375 एमएल की 01 हजार 920 बोतल एवं ब्लेंडर प्राइड की 750 एमएल की 24 बोतल शराब बरामद की गई. इस प्रकार पुलिस ने 08 हजार 712 बोतल में पैक कुल 01 हजार 956 लीटर शराब बरामद की गई.

डीएसपी ने बताया कि शराब माफिया पुलिस को चकमा देने के लिए ट्रक का नंबर बदल दिया था. शराब माफिया ट्रक के आगे पीछे यूपी 33 एटी 4492 लगा रहा था. जबकि पुलिस ट्रक नंबर एचआर 45 सी 6209 की खोज कर रहे थे. जब्त ट्रक की तलाशी में पुलिस ने एचआर 45सी 6209 नंबर की दो नंबर प्लेट भी बरामद किया. पुलिस दोनों नंबर प्लेट के आधार पर ट्रक मालिक, चालक एवं खलासी का पता लगा रही है.

डीएसपी विद्यासागर ने बताया कि मामले में 10 लोगों को नामजद किया गया है. जिसमें शराब सप्लाईर, ट्रक मालिक, चालक, खलासी के अलावे शराब माफिया किशनपुर निवासी जयप्रकाश चौधरी, डिपो संचालक रंजन राज, सदर थाना क्षेत्र के चौघारा निवासी राजदीप यादव एवं रंधीर यादव, हरदी दुर्गास्थान निवासी रॉबिन यादव एवं संतोष यादव को नामजद किया है. बताया कि जब्त शराब उक्त लोगों द्वारा बंटवारा किया जाना था. बताया कि नामजद अभियुक्त पूर्व से अवैध शराब के धंधे में संलिप्त है. प्रेस वार्ता में प्रभारी थानाध्यक्ष रामाशंकर, पुअनि अनमोल कुमार सहित अन्य पुलिस बल मौजूद थे.
(नि. सं.)
शराबबंदी को तमाचा: 08 हजार 907 बोतल विदेशी शराब जब्त शराबबंदी को तमाचा: 08 हजार 907 बोतल विदेशी शराब जब्त Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.