BNMU: छात्रोपस्थिति बढ़ाने के लिये कालेजों ने कसी नकेल, कालेज लेगी प्रति सत्र चार जांच परीक्षा

बी. एन. मंडल विश्वविद्यालय और कॉलेजों द्वारा बार बार आग्रह के बावजूद स्नातक वर्ग के जो छात्र क्लास नही कर रहे हैं, उन्हें 75 प्रतिशत वर्ग में  उपस्थिति नही पूरा करने पर परीक्षा प्रपत्र नही भरने दिया जाएगा।


इस कवायद को पूरा करने के लिए अब निर्देशानुसार कालेजों में शिक्षकों की बैठक कर इस बावत अनेक टास्क सौपे जा रहे हैं। पार्वती साइंस कॉलेज में प्राचार्य डॉ रजीब सिन्हा की अध्यक्षता में विभागाध्यक्षों की शनिवार को  बैठक कर उन्हें अनेक निर्देशो की जानकारी देते हुए अनेक टास्क भी दिए गए।

नए निर्देश के अनुसार अब विभागाध्यक्षों को छात्रों की उपस्थिति की रिपोर्ट पाक्षिक तौर पर प्रधानाचार्य  को देनी होगी।इसके साथ ही प्रत्येक सत्र में चार बार जांच परीक्षा ली जाएगी और उसमें शामिल होने वाले छात्रों को ही मुख्य परीक्षा में प्रपत्र भरने की इजाजत दी जाएगी।

बैठक में उपस्थित विभागाध्यक्षों ने आश्वस्त किया कि वे नियमानुसार वर्ग में छात्रों की अधिकाधिक  उपस्थिति का प्रयास करेंगे और इस बावत रिपोर्ट भी करेंगे।ज्ञातव्य है एक अगस्त से स्नातक प्रथम खंड का वर्ग संचालन जारी है।लेकिन अपेक्षित संख्या में छात्र वर्ग में उपस्थित नही ही रहें हैं।बार बार निर्देश के बावजूद जब उपस्थिति नही बढ़ी तो अब उन्हें वर्ग में आने के लिए कड़े कदम उठाए जा रहे हैं।बैठक में सभी विभागाध्यक्ष उपस्थित थे।
BNMU: छात्रोपस्थिति बढ़ाने के लिये कालेजों ने कसी नकेल, कालेज लेगी प्रति सत्र चार जांच परीक्षा BNMU: छात्रोपस्थिति बढ़ाने के लिये कालेजों ने कसी नकेल, कालेज लेगी प्रति सत्र चार जांच परीक्षा Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on August 24, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.