मधेपुरा के चिकित्सकों का सराहनीय कदम: टैलेंट सर्च परीक्षा आयोजित कर दिखाई समाजसेवक और शिक्षक की भी भूमिका

मधेपुरा के चिकित्सकों का यह एक बेहद सराहनीय कदम है.  चिकित्सा सेवा मधेपुरा के अलावा यदि यहां के जाने-माने चिकित्सक समाज सेवक़ तथा शिक्षक के रूप में सामने आए तो निश्चित रूप से यह उम्मीद रखी जा सकती है कि वक्त बदल रहा है.


दरअसल रोटरी क्लब मधेपुरा द्वारा पिछले दिनों एक महत्वपूर्ण निर्णय लिया गया और इस निर्णय के तहत मधेपुरा में टैलेंट सर्च परीक्षा आज ली गई है. परीक्षा में उत्तीर्ण होने वाले प्रतिभागियों में से प्रथम पुरस्कार 11000 रूपये की नगद राशि द्वितीय पुरस्कार 7000 तथा तृतीय पुरस्कार ₹5000 नगद दी जानी है इसके अलावे चौथे स्थान से लेकर 10 में स्थान तक के सफल छात्रों को  ₹1100 की राशि दी जाएगी. इस प्रतियोगिता में मधेपुरा जिला मुख्यालय के सभी विद्यालय के नवम एवं दशम पर के छात्रों के भाग लेने की व्यवस्था थी. 

मधेपुरा जिला मुख्यालय के होली क्रॉस स्कूल में आज विभिन्न स्कूलों से जुड़े करीब 500 छात्रों ने इस प्रतियोगिता में हिस्सा लिया. ख़ास बात यह भी रही कि मधेपुरा के कई बेहतरीन चिकित्सक आज की परीक्षा में वीक्षक की भूमिका में भी दिखे.

 रोटरी क्लब मधेपुरा के अध्यक्ष डॉ अमित आनंद ने जानकारी दी कि रोटरी क्लब एक सामाजिक संस्था है जहां सामाजिक सरोकार से जुड़े कार्यों के प्रति समर्पित भाव से कार्य किया जाता है. संस्था द्वारा कई ऐसे सामाजिक विकास हेतु जैसे स्वास्थ्य जागरूकता, वृक्षारोपण, शैक्षणिक कार्यक्रम समय-समय पर आयोजित कर सामाजिक विकास में योगदान दिया जा रहा है. 

इसी कड़ी में आज जिले के प्रतिभावान छात्रों को प्रोत्साहित करने के लिए रोटरी टैलेंट सर्च परीक्षा का आयोजन किया गया. इस अवसर पर रोटरी क्लब के अध्यक्ष डॉ. अमित आनंद, सचिव पीके मधुकर, कोषाध्यक्ष विधान चंद्रा, कॉर्डिनेटर दिनेश कृष्ण, डॉ. आलोक निरंजन, ई. राजेश कुमार, प्रियरंजन भास्कर, अंजनी कुमार, प्रमोद कुमार, दीपक कुमार आदि के अलावे कई स्कूलों के शिक्षक भी मौजूद  थे.
मधेपुरा के चिकित्सकों का सराहनीय कदम: टैलेंट सर्च परीक्षा आयोजित कर दिखाई समाजसेवक और शिक्षक की भी भूमिका मधेपुरा के चिकित्सकों का सराहनीय कदम: टैलेंट सर्च परीक्षा आयोजित कर दिखाई समाजसेवक और शिक्षक की भी भूमिका Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on July 28, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.