अपराधियों ने घर के छत पर चढ़ सो रहे किसान की गोली मारकर की हत्या

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थाना क्षेत्र अंतर्गत दिग्घी पंचायत के वार्ड संख्या 10 निवासी भूपेन्द्र पासवान (पिता स्वर्गीय मोती पासवान) की बीती रात अज्ञात अपराधियों ने गोली मारकर हत्या कर दी. 

अहले सुबह दिन चढ़ जाने तक जब भूपेन्द्र पासवान छत से नीचे नहीं उतरा तो 65 वर्षीय बूढ़ी मां बेटे को जगाने के लिए छत पर गई. माँ जब उन्हें जगाने छत पर पहुँची तो अपने पुत्र को खून से लथपथ देखा तो शोर शराबा की । शोर सराबा सुनकर स्थानीय लोगो की भीड़ इकट्ठा हो गयी । 


सूचना मिलते ही मुरलीगंज थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने घटनास्थल पर पहुंचकर मामले की छानबीन शुरू की एवं अड़ोस पड़ोस के लोगों से गोली चलने की आवाज से लेकर मृतक भूपेन्द्र के बारे में जानकारी हासिल करने लगी. मौके पर मृतक भूपेन्द्र की 65 वर्षीय मां ने जानकारी देते हुए बताया कि भूपेन्द्र बहुत ही सीधा साधा लड़का था, उसकी किसी से कोई जाती दुश्मनी नहीं थी, थोड़े बहुत जमीन हैं एवं उसी पर खेती गृहस्ती तथा मजदूरी करके अपना जीवन यापन तथा मां की सेवा करते थे.

ग्रामीणों ने पुलिस को जानकारी देते हुए बताया कि वह अपने पिता का इकलौता पुत्र था तथा इसके पिता भी भाइयों में अकेले थे । भूपेन्द्र की शादी दो तीन बार हुई लेकिन हर बार पत्नी इसे छोड़कर चली गई. मजदूरी के साथ साथ अपनी मां का भी भरण पोषण करता था. मृतक के चचेरे भाई बेचन पासवान ने बताया कि रात को करीब दो या ढाई बजे के आसपास गोली चलने की आवाज़ सुनाई पड़ी. लेकिन हमलोग सोचे कि कहीं शादी विवाह में पटाखा फोड़ा गया हो इसलिए ध्यान नही दिया. सुबह जब जागे तो घटना की जानकारी प्राप्त हुआ । 

ग्रामीणो द्वारा जानकारी मांगने पर थानाध्यक्ष को जानकारी देते हुए कहते पाए गए कि जिस घर में भूपेन्द्र रहता था वह घर भी अपने कोल्हायपट्टी वाले बहनोई को लिख दिया था. क्योंकि उसके बाद इस सारे संपत्ति का कोई तो वारिस हो. उसने दोनों ही बहनोई को अपनी संपत्ति दे दी थी.

पहुंची पुलिस ने 7.6 एम एम के दो खोखे भी बरामद किये है. लाश पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया।

मामले में छानबीन कर रहे मुरलीगंज थाना अध्यक्ष इंस्पेक्टर प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि मृतक मेहनत मजदूरी करके खाने वाला आदमी था. घर के पीछे के जमीन में कुछ विवाद था. प्रथम दृष्टया संपत्ति विवाद के कारण की गई हत्या है. मृतक के बहनोई जो नरेश पासवान द्वारा आवेदन देकर दो लोगों के ऊपर हत्या का शक जाहिर किया गया है. अनुसंधान किया जा रहा है मामले का खुलासा हो जाएगा.
अपराधियों ने घर के छत पर चढ़ सो रहे किसान की गोली मारकर की हत्या अपराधियों ने घर के छत पर चढ़ सो रहे किसान की गोली मारकर की हत्या Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 29, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.