स्कूटी और 56,000 रूपये के लूट का उद्भेदन: लुटेरे के साथ लूटी गई स्कूटी बरामद

मधेपुरा जिले के मुरलीगंज थानाक्षेत्र में पुलिस को एक लूटकांड का उद्भेदन करने में अहम् सफलता मिली है.


मुरलीगंज थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि नगर क्षेत्र के एस एच 91 पर बिहारीगंज की ओर रतनपट्टी मोड के पास दिनांक चौदह जुलाई को सिन्टु कुमार यादव ने लूट की घटना के बारे में सोलह मई को मुरलीगंज थाने मेंआवेदन दिया कि पिछले दिनों वह मकई बेचकर ₹56000 लेकर अपनी स्कूटी से अपने मौसेरे भाई किन्नू यादव के साथ भेलाही जा रहे थे. उसी क्रम में रतनपट्टी मोड़ के पास एक अपाचे मोटरसाइकिल सवार तीन अपराधी कर्मी ने हथियार का भय दिखाकर गाड़ी रोक लिया और गाड़ी के सीट के अंदर रखें छप्पन रुपैया एवं एक सैमसंग का मोबाइल छीन कर भाग गए ।

थानाध्यक्ष ने बताया कि सिन्टु कुमार द्वारा लूट की घटना में एक अपराधी को पहचाने जाने की बात बताई और उसने आवेदन में भी इस बात का उल्लेख किया है पहचाने गए अपराधी का नाम राजू यादव घर धुरिया कलासन थाना चौसा जिला मधेपुरा है. थाने पर उन्होंने जानकारी देते हुए बताया कि गाड़ी पैसा और मोबाइल छीने जाने के बाद उसने राजू यादव के ससुराल वृंदावन, थाना मुरलीगंज, जिला मधेपुरा के घर जाकर वहां उसके जीजा पवन यादव से इस बात की शिकायत की और रुपया गाड़ी और मोबाइल वापस लौटाने के लिए कहा. 

मुरलीगंज थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार एवं केस मामले के अनुसंधानकर्ता पुलिस पदाधिकारी संजीव कुमार ने जानकारी देते हुए बताया कि इनके क्रिमिनल इतिहास को खंगाल रहे थे कि लूट की घटना को अंजाम देने वाले अपराधी राजू कुमार द्वारा लुटे हुए मोबाइल से ही सिन्टु के भाई के नंबर पर फोन कर स्कूटी लौटाने के एवज में ₹25000 की मांग रखी पर पुलिस ने अपराधियों को लूटी हुई स्कूटी और लूट की घटना को अंजाम देने के लिए उपयोग में लाए गए अपाचे मोटरसाइकिल को दो अपराधियों सहित गिरफ्तार कर लिया । राजू यादव एवं दूसरे गिरफ्तार नीतीश कुमार को न्यायिक हिरासत में भेजा जा रहा है.

मामले में एक अन्य खुलासा करते हुए थानाध्यक्ष प्रशांत कुमार ने बताया कि सूचक सिन्टु कुमार का खास फुफेरा भाई है राजू यादव । मामले में अन्य खुलासे भी हो सकते हैं, अनुसंधान जारी है.
स्कूटी और 56,000 रूपये के लूट का उद्भेदन: लुटेरे के साथ लूटी गई स्कूटी बरामद स्कूटी और 56,000 रूपये के लूट का उद्भेदन: लुटेरे के साथ लूटी गई स्कूटी बरामद Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on May 21, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.