'नरेंद्र मोदी, अमित शाह अगर जीत गए तो देश में फिर चुनाव नहीं होंगे ': शरद यादव

 मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड मुख्यालय के पानी टंकी मैदान में आयोजित एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए शरद यादव ने कहा कि आज देश गंभीर संकट में है। इस संकट से यहां के मतदाता ही देश को निकाल सकते हैं.


यह चुनाव दुनिया का सबसे बड़ा चुनाव  है क्योंकि भारत का लोकतंत्र सबसे बड़ा लोकतंत्र है. उन्होंने मोदी सरकार पर  प्रहार करते हुए कहा कि 2014 में मोदी की सरकार जितने वादे करके आए उन्होंने एक भी वादा पूरा नहीं किया। 2 करोड़ लोगों को प्रत्येक वर्ष नौकरी देने की बात करके सत्ता में आये परंतु  नौकरी नहीं दी आज युवा बेरोजगार भटकने को विवश हैं। स्वामी रंगनाथन कमेटी की सिफारिशों को लागू नहीं किया गया इस इलाके के किसान जो ज्यादातर मक्के की फसल उप जाते हैं उनका वाजिब मूल्य नहीं मिल पाता है. सरकार द्वारा मक्के का समर्थन मूल्य 1450 रूपया घोषित किया गया था. परंतु पिछले वर्ष किसान 9 सौ से हजार रुपया में बेचने पर विवश थे। नोटबंदी के कारण 4 करोड 70 लाख छोटे बड़े दुकानदार एवं  कारखाने में ताला लग गए। उन्होंने कहा था कि काला धन लाएंगे परंतु आज तक काला धन नहीं ला पाए इस देश के मां बहन बेटियों द्वारा जमा किए गए रुपए को नोट बंदी ने छीन लिया । मोदी सरकार द्वारा जीएसटी लगा देने से छोटे दुकानदार भुखमरी की स्थिति में हैं. बहुत मुश्किल से हमें आजादी मिली है. संविधान में सबसे पहले लिखा हुआ है कि भारत की जनता मालिक है ।

कहा कि नरेंद्र मोदी, अमित शाह अगर जीत गए तो देश में फिर चुनाव नहीं होंगे. इसलिए अपने मत का अधिकार समझ कर मतदान करें। उन्होंने कहा कि नीतीश जब गठबंधन में शामिल हुए थे तो नीतीश ने कहा था कि मिट्टी में मिल जाएंगे परंतु भाजपा में नहीं जाएंगे. नीतीश ने 11 करोड़ जनता के साथ धोखा किया है. 11 करोड़ लोगों का जो वादा है उसे हम निभाएंगे । यहां का विधायक कहता है कि पार्टी मां होती है परंतु पार्टी की महतारी जनता होती है. मुख्यमंत्री 10 बार लालू के घर गए किसी तरह गठबंधन बनाइए.. लालू जी नहीं चाह रहे थे परंतु हम लोगों ने मिलकर गठबंधन बनाया. इसके बावजूद नीतीश ने जनता के साथ धोखा किया ।

कहा कि आज सारे अखबार का मालिक बिक गया है. सारे चैनल एवं अखबार नरेंद्र मोदी का झूठा प्रचार में लगा हुआ है. उन्होंने कहा कि सुप्रीम कोर्ट ने राफेल पर संज्ञान ले लिया है. अगर हमारी सरकार बनी तो इन भ्रष्टाचारियों को नहीं छोड़ा जाएगा. 

इस दौरान ई नवीन कुमार निषाद ने   लोगों से अपील करते हुए कहा कि इस बार जनता सबक सिखाएं. उन्होंने लोगों से शरद यादव को जीता कर भेजने की अपील की. इस दौरान सभा को नेता जयप्रकाश सिंह, ई नवीन कुमार निषाद, राम चंद्र सिंह ,शशि भूषण सिंह निषाद,रमेश कुमार रमण, हाजी मो सत्तार, अर्जुन ऋषि देव,चंदेश्वरी राम, सुनीला देवी ,राजद प्रखंड अध्यक्ष विरेंद्र कुमार सिंह, कांग्रेस प्रखंड अध्यक्ष महेश मोहन झा उर्फ अमर झा, बंटी सिंह सहित दर्जनों लोगों ने संबोधित किया।
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
'नरेंद्र मोदी, अमित शाह अगर जीत गए तो देश में फिर चुनाव नहीं होंगे ': शरद यादव 'नरेंद्र मोदी, अमित शाह अगर जीत गए तो देश में फिर चुनाव नहीं होंगे ': शरद यादव Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 12, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.