बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में जिले में चौथा स्थान पाया किसान के बेटे मनीष ने

बिहार विद्यालय परीक्षा समिति पटना द्वारा आयोजित मैट्रिक रिजल्ट में मधेपुरा जिले के गम्हरिया प्रखंड मुख्यालय के कौड़िहार तरावे पंचायत के मनीष कुमार ने पूरे जिला में चौथा स्थान प्राप्त किया है.


मिली जानकारी के अनुसार तरावे निवासी राजेश मेहता के सबसे छोटे पुत्र मनीष कुमार ने अपने पंचायत ही नहीं बल्कि पूरे प्रखंड का नाम रोशन किया है. हालांकि मनीष के पिता किसान हैं और माता गृहिणी हैं. मनीष तीन भाईयों में सबसे छोटा भाई है. मनीष के पापा ने बताया कि मनीष पढ़ाई में लगनशील और बचपन से ही पढ़ने में अव्वल था. 

मनीष का कहना है कि पढ़ाई के परिश्रम से जो स्थान प्राप्त किया हूँ उसमें केवल मेरा ही परिश्रम नहीं है, मेरे माता, पिता और गुरु जी के परिश्रम का फल है. वैसे तो मेरे माता-पिता ने प्रारंभिक शिक्षा मुझे अपने अंतरमन से दी है ये सत्य है लेकिन मुझे सच्ची शिक्षा देने मेरे गुरु जन का अथक प्रयास रहा है. आगे की पढ़ाई कर आईआईटी में सफलता हासिल करनी है.
बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में जिले में चौथा स्थान पाया किसान के बेटे मनीष ने बिहार बोर्ड की मैट्रिक परीक्षा में जिले में चौथा स्थान पाया किसान के बेटे मनीष ने Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 07, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.