'मधेपुरा के जीनियस टीचिंग पॉइन्ट ने मैट्रिक में सबसे अधिक फर्स्ट डिवीजन देने का बनाया रिकॉर्ड'

मधेपुरा जिला मुख्यालय के जीनियस टीचिंग पॉइन्ट ने बिहार बोर्ड वार आयोजित मैट्रिक की परीक्षा में बेहतर प्रदर्शन करते हुए सफलता का नया मुकाम हासिल किया. 


बताया गया कि इस संस्था के कुल 140 छात्रों ने बिहार बोर्ड परीक्षा में शामिल हुए जिसमें से 125 छात्रों ने प्रथम श्रेणी तथा 15 छात्रों ने द्वितीय श्रेणी से सफलता हासिल की.

संस्था के संचालक नवीन कुमार ने कहा कि इस बार बिहार बोर्ड ने छात्रों के हितों में कई महत्वपूर्ण निर्णय लिए लिए थे । कॉपी जांच में करने की प्रणाली में जो परिवर्तन किया गया इसका साफ असर दिखाई दिया । लघु उत्तरीय एवं दीर्घ उत्तरीय प्रश्नों के उत्तर पर पूरा पूरा अंक देने शिक्षकों को दिशा-निर्देश, 50% वस्तुनिष्ठ प्रश्न एवं कदाचार मुक्त परीक्षा आयोजित के कारण इस बार बेहतर रिजल्ट हुआ । साथ ही ससमय रिजल्ट आ जाने से छात्रों का नामांकन अच्छे कॉलेज में हो पाएगा । स्थानीय जयपालपट्टी चौक स्थित जीनियस टीचिंग पॉइन्ट ने एक बार फिर से पूरे शहर में सबसे अधिक फर्स्ट डिवीजन देने का ताज अपने पास रखने में सफल रहा । नवीन कुमार ने सफल छात्रों को बधाई दी और अपनी पूरी टीम को धन्यवाद दिया। 

कोचिंग के सह संचालक ब्रजेश कुमार ने बताया कि बार कुल 140 छात्रों ने बिहार बोर्ड परीक्षा में शामिल हुआ था जिसमें से 125 छात्रों ने प्रथम श्रेणी तथा 15 छात्रों ने द्वितीय श्रेणी से उत्तीर्ण हुए । सफल छात्रों की सूची प्राप्तांक अनुसार निम्न है। 

नीतीश कुमार 426, आशीष कुमार को 416, रेशू कुमारी 393, दीपक 390,अंकुश कुमार 380, रूपेश कुमार को 378, स्नेहा प्रिया 362, विश्वजीत गौरव 355, साक्षी स्नेहा 343, अनीश कुमार एवं आयुष कुमार 340, स्वेता कुमारी एवं बाबुल कुमार 338. रवि कुमार 330 अंक प्राप्ति के अलावे 329 से 320 अंक 4 दर्जन से अधिक छात्रों ने लाया. साथ ही 325 और 300 के बीच लाने वाले छात्रों की संख्या 5 दर्जन से अधिक है.

इस अवसर पर शिक्षक रतन कुमार, चंद्रहास कुमार मिथिलेश वत्स्, तेजनारायण यादव, अरूण यादव, मिथिलेश यादव, डेविश कुमार, अनिल कुमार इत्यादि उपस्थित थे.
'मधेपुरा के जीनियस टीचिंग पॉइन्ट ने मैट्रिक में सबसे अधिक फर्स्ट डिवीजन देने का बनाया रिकॉर्ड' 'मधेपुरा के जीनियस टीचिंग पॉइन्ट ने मैट्रिक में सबसे अधिक फर्स्ट डिवीजन देने का बनाया रिकॉर्ड' Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 07, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.