आलमनगर विधानसभा का पुरैनी: बूथ की दूरी से जूझकर भी लोकतंत्र के महापर्व मे दिखा उत्सवी माहौल

मधेपुरा जिले के आलमनगर विधानसभा क्षेत्र के पुरैनी में लोकतंत्र के महापर्व लोकसभा चुनाव के सबसे बड़े भागीदार मतदाताओं को अपने घर से 3 से 4 किलोमीटर की दूरी पैदल चलकर बूथ तक पहुँचकर वोट डालना पड़ा. 


हालांकि मन में प्रशासनिक व्यवस्था की कमी को कोसते हुए हर परेशानी से जूझकर भी वोटर रूके नहीं । उत्सवी माहौल मे हर कोई अपने अपने घर से कोई पैदल तो कोई साईकिल से तो कोई टेम्पो पर लदकर दूर की बूथ पर जाते दिखे। पुरैनी पंचायत के अम्बो बासा गांव के ग्रामीण वोटरो को पुरैनी मुख्यालय स्थित राजस्वर कचहरी बूथ 114, 115 पर आना पड़ा । 

पुरैनी के बूथ से उक्त गांव की दूरी 2 से 3 किलोमीटर है पांव पैदल अपने गांव से अपने -अपने दुधमुंहे बच्चे के साथ दो महिला वोटर नीलम देवी व मंजुला देवी जब वोट को निकली तो थक कर रास्ते मे एक पेड़ के नीचे बैठी दिखी. उन्होने प्रशासनिक व्यवस्था पर अपनी मायूसे जाहिर करते हुए कहा कि जब हमलोग के गाँव में विद्यालय है, फिर भी हमलोग को वोट डालने पुरैनी जाना पड़ रहा है. लेकिन पांच साल का पर्व है तो हमलोग वोट डालने जा रहे हैं । 

वहीं दूसरी तरफ औराय पंचायत के जुमरल्ली टोला मुस्लिम बाहुल्य गांव के ग्रामीणो को भी अपने घर से 3 से 4 किलोमीटर की दूरी तय कर बूथ न0 106 उमवि खेरहो आना पड़ा जबकि उक्त गांव में भी सरकारी विद्यालय है। बहरहाल इन सब परेशानियो के बावजूद सुबह से 11 बजे तक मौसम ने राहत दिखाई तो वोटरो ने भी जमकर वोट डाले । 

इन बूथों पर हुई परेशानी:-
बूथ नं  - 92 जयलाल उच्च विद्यालय सपरदह 
7:40 मे मतदान हुआ प्रारम्भ । 40 मिनट विलम्ब से मतदान शुरू होने की वजह रही प्रजाईडिंग को मशीन सील की जानकारी का अभाव। क्यूआरटी द्वारा किया गया सिल तब जाकर वोटिंग हुआ शुरू।

बूथ नं: 87,88- राजकीय प्राथमिक विद्यालय गणेशपुर
यहाँ भी 5 से 10 मिनट देरी से मतदान हुआ शुरू

बूथ नं:  104- मध्य विद्यालय खेरहो 
यहां मतदान कार्य नियत समय से शुरू हुआ लेकिन ईवीएम और प्रीटिंग मशीन मे गड़बड़ी की वजह से करीब 9 बजे से 10 बजे तक एक घंटे मतदान बाधित हुआ ।
आलमनगर विधानसभा का पुरैनी: बूथ की दूरी से जूझकर भी लोकतंत्र के महापर्व मे दिखा उत्सवी माहौल आलमनगर विधानसभा का पुरैनी: बूथ की दूरी से जूझकर भी लोकतंत्र के महापर्व मे दिखा उत्सवी माहौल Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 23, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.