बेटी की शादी के लिए महाजनों से ब्याज पर रूपये लेकर रखा था, घर जलने से जल गई उम्मीदें

मधेपुरा जिले के आलमनगर प्रखंड स्थित गंगापुर पंचायत के चौबटिया में आग लगने से 13 परिवारों का घर सहित रुपया एवं लाखों का सामान जलकर राख हो गया ।


शुक्रवार की दोपहर  गंगापुर पंचायत के चौबटिया के पास स्थित घरों में आग लगने से हाहाकार मच गया आग की लपटे इतनी तेज थी कि लोग किसी तरह जान बचाकर घर से निकल पाए घंटों मशक्कत के बाद स्थानीय लोगों के द्वारा आग पर काबू पाया जा सका हालांकि देर से अग्निशमन वाहन भी आलमनगर से पहुंचकर आग बुझाने में सहायता की तब तक आग ने 13 परिवारों के घरों को अपने आगोश में ले लिया । 
चौबटिया टोला के मौ गायत्री देवी, मिथिलेश सिंह, इंद्रदेव सिंह, छंगुरी  सिं,  गुरु सिंह, विक्की सिंह, सकलदेव सिंह, मनोज सिंह,  बाल्मीकि सिंह, आजाद सिं,  कैलाश सिंह, रीता देवी एवं सुबोध सिंह का घर देखते ही देखते आग की चपेट में जलकर स्वाहा हो गया. 

इस आग में सबसे बड़ी आफत छंगुरी सिंह के परिवारों पर गुजरी जिन की लड़की की शादी 6 मई को होने वाली है एवं महाजनों से ब्याज पर 60000 रूपया लाकर शादी के लिए घर में रखा था. वहीं शादी के लिए बनाए गए  जेवर भी  आग की चपेट में आने से जल गया । जिससे उसके परिवारों के रो रो कर बुरा हाल है और लड़की का शादी कैसे करेंगे. वहीं गायत्री देवी एवं गुरु सिंह की भी दो बकरियां जल गई. साथ ही घरों में रखें अनाज, फर्नीचर, कपड़ा सहित अन्य लगभग  5 लाख का सामान आग में जलकर राख हो गया. 

आग से जलने की खबर सुनते ही इंजीनियर नवीन कुमार, प्रखंड प्रमुख नकुल देव सिंह, राजेश्वर राय, अरुण भगत, अमरेंद्र सिंह चंद्रवंशी, मुखिया प्रतिनिधि बम बम भगत सहित अन्य लोग घटनास्थल पर पहुंचकर पीड़ित परिवारों को संत्वाना दिया। वहीं इस बाबत अंचलाधिकारी मनोरंजन कुमार मधुकर ने बताया कि  पीड़ित परिवारों को आपदा मद से सहायता राशि उपलब्ध कराई जा रही है।
(रिपोर्ट: प्रेरणा किरण)
बेटी की शादी के लिए महाजनों से ब्याज पर रूपये लेकर रखा था, घर जलने से जल गई उम्मीदें बेटी की शादी के लिए महाजनों से ब्याज पर रूपये लेकर रखा था, घर जलने से जल गई उम्मीदें Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on April 19, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.