मधेपुरा में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने को प्रशासन ने लिया गंभीरता से: युवक गिरफ्तार

मधेपुरा में फेसबुक पर एक आपत्तिजनक राजनीतिक पोस्ट करने को डीएम सह जिला निर्वाचन पदाधिकारी ने गम्भीरता लेते मेसेज पोस्ट करने वाले के खिलाफ आदर्श आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज किया है. पुलिस ने तत्काल मैसेज पोस्ट करने वाले युवक को गिरफ्तार कर लिया ।


मिली जानकारी के अनुसार डीएम के व्हाट्सअप पर किसी एक पोस्ट मैसेज का स्क्रीन शॉट लेकर भेजा जिसे डीएम ने माना कि  लोक सभा चुनाव के मद्देनजर ऐसे संदेश सोशल मीडिया पर पोस्ट करना समाजिक सौहार्द बिगाड़ सकता है. यह आर्दश आचार संहिता का उल्लंघन का मामला है । इस बावत डीएम के आदेश पर आर्दश आचार संहिता के नोडल पदाधिकारी सह कृषि पदाधिकारी ने बबलू कुमार के खिलाफ आदर्श अचार संहिता तथा आईटी एक्ट के तहत सदर थाना मे मामला दर्ज किया ।

दूसरी ओर घटना की जानकारी पर एसपी संजय कुमार ने गम्भीरता से लिया और एसपी के आदेश पर कंमाडो हेड विपिन के नेतृत्व मे कमांडो दस्ता ने सोमवार की सुबह युवक को गिरफ्तार कर लिया ।

हालांकि मंगलवार को न्यायालय ने बबलू को रिमांड के दौरान ही जमानत दे दी. पर इस घटना की माध्यम से मधेपुरा जिला प्रशासन ने सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक पोस्ट करने वालों को एक कड़ी चेतावनी जरूर दे दी है.
मधेपुरा में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने को प्रशासन ने लिया गंभीरता से: युवक गिरफ्तार मधेपुरा में फेसबुक पर आपत्तिजनक पोस्ट करने को प्रशासन ने लिया गंभीरता से: युवक गिरफ्तार Reviewed by मधेपुरा टाइम्स on March 26, 2019 Rating: 5

No comments:

Powered by Blogger.